UP Board Result 2023 : यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट रोल नंबर

1 minute read
UP Board Result 2023 : यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट रोल नंबर

आज का दिन उत्तर प्रदेश के दसवीं के छात्रों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज दिनांक 25 अप्रैल 2023 को दोपहर 1:30 बजे UP Board Result 2023 जारी होने वाला है। दसवीं के छात्र बोर्ड एग्जाम के पहले पड़ाव पर होते हैं और इसी कारण से आज का दिन और भी खास है। इस अपडेट में आप जानेंगे कि कैसे बिना रोल नंबर के अपना रिजल्ट देखें। 

यहां चेक करें UP Board Result 2023 के लाइव अपडेट्स

UP Board Result 2023 के लिए दसवीं कक्षा के छात्र अपने रोल नंबर के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं। आप रिजल्ट देखने के लिए indiaresultinfo net 2023 का भी प्रयोग कर सकते हैं अथवा इस मौके आप अपने परिणामों को देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक कर सकते हैं।

कई बार छात्रों को घबराहट में या अन्य किन्हीं कारणों से अपना रोल नंबर याद नहीं रहता, ऐसी परिस्थिति में घबराने की आवश्यकता नहीं है आप निम्नलिखित बिंदुओं की सहायता से अपना रिजल्ट प्राप्त कर पाएंगे-

  • UP बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर लिखे  ‘बोर्ड रिजल्ट’ पर क्लिक करें।
  • अब यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें। 10वीं की परीक्षा के परिणामों का इंतज़ार करने वाले विद्यार्थी हाईस्कूल के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रोल नंबर दर्ज करें यदि आपको अपना रोल नंबर याद नहीं तो घबराए नहीं। दिए गए दूसरे विकल्प को चुनेें, जिसमें आपको अपना नाम और जन्मतिथि के आधार पर रिजल्ट पाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाना होगा।
  • फिर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक करें।
  • स्टूडेंट्स यहां से अपनी ई-मार्कशीट डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी ले सकेंगे। हालाँकि आपको बोर्ड की ओर से रिजल्ट और सर्टिफिकेट दोनों ही प्रदान किया जाता है।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्जाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*