UP Board Compartment Result 2024 : 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट results.upmsp.edu.in पर जारी

1 minute read
UP Board Compartment Result 2024

UP Board Compartment Result 2024 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर UP Board Compartment Result 2024 जारी कर दिया है वे छात्र जिन्होंने इस एग्जाम में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। 

यूपीएमएसपी ने 20 जुलाई 2024 को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट या इम्प्रूवमेंट परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की थी। यह परीक्षा सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की गई थी। इस एग्जाम को राज्य के 93 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। 

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (2 August) : स्कूल असेंबली के लिए 2 अगस्त की मुख्य समाचार सुर्खियां

UP Board Compartment Result 2024 : इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकते हैं रिजल्ट

  • स्टेप 1: सबसे पहले छात्र उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक हाई स्कूल कंपार्टमेंट/इंप्रूवमेंट परीक्षाफल (परीक्षा वर्ष 2024), इंटरमीडियट कंपार्टमेंट परीक्षा का परीक्षाफल (परीक्षा वर्ष 2024) पर (अपने कक्षा के अनुसार) क्लिक करें।
  • स्टेप 3: अब छात्रों के सामने एक नया पेज खुल जाएगा। कैंडिडेट मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें। 
  • स्टेप 4: कैंडिडेट का रिजल्ट उनके सामने होगा। कैंडिडेट अब अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं और साथ ही इसका भविष्य में होने वाले उपयोग के लिए प्रिंटआउट भी निकाल लें। 

कक्षा 10वीं कम्पार्टमेंट रिजल्ट 2024 के लिए डायरेक्ट लिंक।

कक्षा 12वीं कम्पार्टमेंट रिजल्ट 2024 के लिए डायरेक्ट लिंक।

यूपी बोर्ड कम्पार्टमेंट परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो पासिंग मार्क्स प्राप्त नहीं कर पाते हैं। इस साल, लगभग 89.55 प्रतिशत छात्र कक्षा 10 की अंतिम बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए, जबकि 82.60 प्रतिशत छात्र कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। प्राची निगम 10वीं कक्षा में राज्य की टॉपर बनीं, जबकि शुभम वर्मा ने 12वीं कक्षा में पहला स्थान हासिल किया। 55 लाख से अधिक छात्रों के लिए अंतिम परिणाम अप्रैल में जारी किए गए थे।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*