UP Board 10th, 12th Result 2023: आज से खुलेगा यूपी बोर्ड, दर्ज कराएं आपत्ति

1 minute read
Hindi Blog Covers (3)

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ओर से 10वी और 12वीं का रिजल्ट 25 अप्रैल को आने के 5 दिन बाद 1 मई से बोर्ड मुख्यालय और पांचों रीजनल ऑफिस खुलेंगे। 1 मई से बोर्ड मुख्यालय के साथ ही प्रयागराज, मेरठ, वाराणसी, बरेली और गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालय में ग्रीवांस सेल (सहायता कक्ष) खुलेगा। स्टूडेंट्स यहां अपनी शिकायत दर्ज कराकर परीक्षा संबंधी अपनी समस्याओं (नाम, डेथ ऑफ वर्थ या सब्जेक्ट चेंज) से जुड़ी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कर सकते हैं शिकायत 

बोर्ड एग्जाम में सफल स्टूडेंट्स अगर कुछ आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं तो उन्हें इंटरनेट द्वारा मिली रिजल्ट की काॅपी के साथ अपनी शिकायत और साक्ष्यों के साथ संबंधित रीजनल ऑफिस पहुंचना होगा। स्टूडेंट्स संबंधित रीजनल ऑफिस में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 

16 फरवरी से लेकर 4 मार्च के बीच हुई थी परीक्षा

यूपी बोर्ड ने इस इस साल बोर्ड परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से लेकर 4 मार्च के बीच आयोजित कराई थी। इसमें 58 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। जिसमें 31 लाख ने 10वीं की परीक्षा दी थी और 27 लाख से अधिक 12वीं की परीक्षा दी थी। 

री-चेक के लिए भी कर सकते हैं आवेदन

यूपी बोर्ड परीक्षा में पास हुए जिन उम्मीदवारों को लग रहा है कि उनके अंक कम आएं हैं या अभी और बेहतर कर सकते हैं तो वह री-चेक के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए छात्रों को यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए आवेदन मई या जून से शुरू हो सकते हैं। 

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*