Rajasthan CET Exam 2024 : RSMSSB जल्द ही जारी कर सकता है राजस्थान CET परीक्षा का नोटिफिकेशन

1 minute read

Rajasthan CET Exam 2024 : राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे 12वीं पास और स्नातक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। बता दें कि राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए आयोजित होने वाली सीईटी 2024 की अधिसूचना 5 या 6 अगस्त 2024 को जारी होने की संभावना है। यह अधिसूचना राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा जारी की जाएगी।

RSMSSB CET 2024 में निगेटिव मार्किंग

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा आयोजित की जाने वाली समान पात्रता परीक्षा (CET) 2024 में इस बार निगेटिव मार्किंग लागू होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड के सचिव ने इस बात की पुष्टि की है कि कई उम्मीदवारों ने CET में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान करने का सुझाव दिया है और बोर्ड भी इस पर विचार कर रहा है। हालांकि, अंतिम फैसला परीक्षा की अधिसूचना जारी होने के बाद ही होगा।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 05 अगस्त 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

RSMSSB CET 2024 कट ऑफ

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने समान पात्रता परीक्षा (CET) 2024 में उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 40 प्रतिशत निर्धारित की है। यह जानकारी राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग द्वारा 3 अगस्त को जारी अधिसूचना में दी गई है। वहीं एससी-एसटी के उम्मीदवारों के लिए 5 प्रतिशत की छूट दी गई है। यानी की उन्हें परीक्षा में कम से कम 35% अंक प्राप्त करने होंगे। ये भी बता दें कि सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का पैटर्न और पाठ्यक्रम समान होगा। केवल क्वालिफाईंग मार्क्स में ही अंतर होगा।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 5 अगस्त की मुख्य समाचार सुर्खियां

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*