कर्नाटक में पीयूसी स्टूडेंट्स के लिए डॉ. सीएनए लर्निंग एप लाॅंच

1 minute read
iisc-iitm sahit kai badi university students ko scholarship deti hain

कर्नाटक में पीयूसी स्टूडेंट्स की पढ़ाई के लिए डा. सीएनए लर्निंग एप लाॅंच किया गया है। मल्लेश्वर निर्वाचन क्षेत्र में पढ़ने वाले प्री-यूनिवर्सिटी साइंस के स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए यह एप डिजाइन किया गया है। कर्नाटक के हायर एजुकेशन मिनिस्टर सीएन अश्वथ नारायण ने 2 मार्च को इस लर्निंग एप को लाॅंच किया। 

एप लाॅंचिग के दौरान बताया गया कि ‘डॉ. सीएनए लर्निंग एप्लिकेशन’ को पीयूसी बोर्ड एग्जाम जैसे- SET, NEET, JEE और IIT के एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स की तैयारी में सहायता करने के लिए डिजाइन किया गया है। 

एप में कन्नड़ और इंग्लिश में क्रैश कोर्स शामिल हैं। डॉ. सीएन अश्वथ नारायण फाउंडेशन और स्कॉलर्स विंग कंपनी की ओर से संयुक्त रूप से इस एप को डिजाइन किया गया है, जो कि स्टूडेंट्स की पढ़ाई और एग्जाम की तैयारियों में काफी मददगार रहेगा। 

17 सरकारी काॅलेज और प्राइवेट काॅलेजों के स्टूडेंट्स कर सकेंगे उपयोग

कर्नाटक के एजुकेशन मिनिस्टर ने एप लाॅंचिंग के मौके पर कहा कि 17 सरकारी कॉलेजों और निर्वाचन क्षेत्र के सभी प्राइवेट कॉलेजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। एप को संबंधित कॉलेजों में लेक्चर की मदद से Google प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जाना चाहिए।

लर्निंग के लिए हैं 2डी और 3डी एनिमेटेड वीडियो

सीएन अश्वथ नारायण ने बताया कि एप 24 घंटे सीखने में सक्षम बनाता है, चाहे वह कहीं भी हों। इसमें लर्निंग को अलग बनाने के लिए 2डी और 3डी एनिमेटेड वीडियो हैं और इसमें उत्तर और समाधान के साथ 30,000 से अधिक बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल हैं।   कार्यक्रम के दौरान नकुलराज रेड्डी, सीईओ, स्कॉलर्स विंग के नागी रेड्डी और कॉलेजों के लेक्चरर मौजूद रहे।

ऐसी ही अन्य अपडेट्स के लिए बनें रहें हमारी वेबसाइट पर।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*