जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के शताब्दी दीक्षांत समारोह में चीफ गेस्ट होंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

1 minute read
Jamia Milia Islamia university ke samaroh me shamil honge vice president Jagdip Dhankad

दिल्ली का जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी अपना 100वां दीक्षांत समारोह मनाने जा रहा है। यह दीक्षांत समारोह 23 जुलाई 2023 को विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। इसकी अध्यक्षता केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान करेंगे और इसमें चीफ गेस्ट के रूप में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ होंगे।  

2019 और 2020 में पास हुए स्टूडेंट्स को किया जाएगा सम्मानित 

इस समारोह में दिल्ली की सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया से वर्ष 2019 और 2020 में पास हुए स्टूडेंट्स को सम्मानित किया जाएगा। इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय की तरफ से एक ऑफिशियल प्रेस रिलीज़ भी जारी की गई है।  

स्टूडेंट्स को सम्बोधित करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 

इस समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी स्टूडेंट्स को सम्बोधित करेंगे। इसके अलावा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी स्टूडेंट्स के साथ अपने बहुमूल्य विचार साझा करेंगे।

वाइस चांसलर ने जताया आभार 

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर प्रोफ़ेसर नज़मा अख्तर ने उनका निमंत्रण स्वीकार करने के लिए शिक्षा मंत्री और उपराष्ट्रपति का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि माननीय केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के 100वें दीक्षांत समाहरोह की अध्यक्षता करेंगे। 

नज़मा अख्तर ने आगे कहा कि उन्हने यह जानकार बड़ी खुशी हुई कि माननीय शिक्षा मंत्री को पहले से ही जामिया मिल्लिया इस्लामिया की हालिया उपलब्धियों के बारे में पहले से जानकारी है। नज़मा ने यह भी बताया कि मीटिंग के दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने उनसे उनके जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एक  हॉस्पिटल स्थापित किए जाने प्रस्ताव पर काम करना शुरू किया जा चुका है।  

इसी और अन्य प्रकार के  Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*