IBPS RRB PO 2024 : ibps.in पर जारी हुए एडमिट कार्ड

1 minute read
IBPS RRB PO 2024

IBPS RRB PO 2024 : इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) ने ऑफिसर स्केल 1 (PO) पोस्ट के लिए प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इस एग्जाम का आयोजन 4 अगस्त 2024 को CRP रीजनल रूलर बैंक (RRB) XIII के लिए किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम के लिए अप्लाई किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपने प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इंस्टिट्यूट ने उम्मीदवारों के लिए एक इंफॉर्मेशन हैंडआउट भी जारी की है, जो उम्मीदवारों का मार्गदर्शन करेगी। बता दें कि उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को 4 अगस्त 2024 तक डाउनलोड कर सकेंगे। गौरतलब है कि उम्मीदवारों को कॉल लेटर या एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि या पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 26 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

IBPS RRB PO 2024 : ऐसे करें डाउनलोड

IBPS RRB PO 2024 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें;

  • सबसे पहले IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in को विजिट करें।
  • फिर आपके सामने होमपेज खुलेगा, जिसमें नोटिफिकेशन के अंतर्गत ‘Online Preliminary Exam Call Letter for CRP-RRBs-XIII-Officer Scale I’ सेक्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अगले पेज पर फिर से ‘Online Preliminary Exam Call Letter for CRP-RRBs-XIII-Officer Scale I’ सेक्शन पर क्लिक करें।
  • अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • लॉगिन करने के बाद आपको आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसका प्रिंटआउट निकालकर आप अपने पास सुरक्षित रखें। इसके बिना आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें : 

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*