Haryana Board Exam Date Sheet : हरियाणा बोर्ड द्वारा जारी की गई 10वीं, 12वीं परीक्षाओं की डेटशीट, यहां है पीडीएफ का डायरेक्ट लिंक 

1 minute read
Haryana Board Exam Date Sheet

Haryana Board Exam Datesheet : बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा द्वारा हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 डेटशीट को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। वे स्टूडेंट्स जो BSEH 10th, 12th Exam Date Sheet का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, उनको बता दें कि उनकी परीक्षाएं 24 फरवरी 2024 से आयोजित की जा रही हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स BSEH की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in या इस खबर में दिए गए लिंक के माध्यम से अपनी परीक्षा की डेटशीट को देख सकते हैं।

बता दें की डेट शीट रेगुलर, एचओएस फ्रेश, री-अपीयर, सीटीपी, ओसीटीपी, कम्पार्टमेंट, एडिशनल, इंप्रूवमेंट, मर्सी चांस के लिए जारी की गई हैं।

बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होगी और 26 मार्च, 2024 को समाप्त होगी। वहीं क्लास 12वीं की सीनियर सेकेंडरी एग्जाम 27 फरवरी से आयोजित होगी और 2 अप्रैल, 2024 को समाप्त होगी। छात्रों को स्कैन की गई फोटो के साथ वेलिड एडमिट कार्ड दिखाने पर एग्जाम सेंटर में बैठने की अनुमति दी जाएगी। 

BSEH 10th, 12th Exam Date Sheet ऐसे करें डाउनलोड 

डेट शीट डाउनलोड करने के लिए छात्र नीचे दिए गए स्टेप का पालन कर सकते हैं।

  • बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।
  • होम पेज पर दिए गए हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 डेटशीट लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां कैंडिडेट डेटशीट देख सकते हैं।
  • डेटशीट डाउनलोड करें और आगे की प्रक्रिया के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Haryana Board Exam 2024 Datesheet Direct link 

D.El.Ed 1st & 2nd Year (Re-Appear/Special Chance/Mercy Chance) Feb/March-2024 Date Sheet PDF 

राज्य बोर्ड की लिस्ट (State Boards List)

कई राज्य बोर्ड हैं जो विभिन्न राज्यों में मौजूद हैं। छात्र नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ऐसे बोर्डों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:

ये भी पढ़ें :

उम्मीद है आप सभी को Haryana Board Exam Datesheet से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*