आज जारी होंगे HBSE 12th Result 2024, जानें Haryana Board 12 रिजल्ट कैसे करें चेक

1 minute read
Haryana Board

Haryana Board : हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं के छात्रों का रिजल्ट का इंतजार अब कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH), कुछ ही देर में 12वीं बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा आज यानी 30 अप्रैल 2024 को दोपहर 12 बजे के आसपास 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा। वहीं रिजल्ट के साथ ही बोर्ड टॉपर्स के नाम, पास प्रतिशत जैसे विवरण भी साझा करेगा। जो अभ्यर्थी इस बार की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे रिजल्ट जारी होने के बाद, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स, अपना रिजल्ट रोल नंबर और प्रवेश पत्र की मदद से चेक कर सकते हैं। Haryana Board 12 रिजल्ट कैसे करें चेक, इसके बारे में इस लेख में विस्तार से बताया गया है।

Haryana Board Result 2024 कैसे करें चेक

Haryana Board Result 2024 चेक करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करें :

  • सबसे पहले बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseg.org.in पर जाएं।
  • होम पेज पर सक्रिय लिंक “क्लास 12वीं रिजल्ट” पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और “सबमिट” पर क्लिक करें।
  • आपका बीएसईएच क्लास 12वीं का रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • अपने रिजल्ट को अच्छे से चेक करें।
  • आगे की प्रक्रिया के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका एक प्रिंट निकाल लें।

Haryana Board 10th Result 2024 Download Link

कब हुई थी परीक्षा ?

HBSE के अनुसार, इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में कुल 5.8 लाख छात्र उपस्थित हुए, जिनमें माध्यमिक बोर्ड परीक्षा के लिए 3.03 लाख छात्र और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के लिए 2.21 लाख छात्र शामिल हैं। वहीं बता दें कि इस वर्ष बीएसईएच 12वीं की परीक्षा 27 फरवरी से 2 अप्रैल तक आयोजित की थी जबकि 10वीं की परीक्षा 27 फरवरी से 26 मार्च तक।

ये भी पढ़ें

उम्मीद है आप सभी को Haryana Board 12 रिजल्ट कैसे करें चेक से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*