Bihar Board Admit Card : जारी हुए बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड

1 minute read
Bihar Board Admit Card

Bihar Board Admit Card : बिहार बोर्ड के छात्र हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और कर रहे हैं अपने परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार। तो अब छात्रों का इंतजार खत्म हुआ बिहार बोर्ड ने 10वीं एडमिट कार्ड के बाद अब 12वीं बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिए हैं। 

आपको बता दें की, इस वर्ष 10वीं वार्षिक परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। वहीं 12वीं वार्षिक परीक्षा का आयोजन 01 फरवरी से 12 फरवरी तक किया जाएगा। मैट्रिक परीक्षा भी दो पालियों में ली जाएगी। 12वीं परीक्षा की पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरी पाली में दोपहर 02:00 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की जाएगी।

वर्ष 2023 में, आर्ट, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के लिए बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 83.70 प्रतिशत दर्ज किया गया था। वहीं क्लास 10th के लिए कुल पास प्रतिशत 81.04 प्रतिशत रहा था। 10वीं परीक्षा में करीब 16,10,657 छात्र शामिल हुए थे, जिनमें से 8,19,737 छात्राएं और 7,90,920 छात्र थे। 

Bihar क्लास 12वीं बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी ?

बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार बोर्ड क्लास 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। जो स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वे अब एडमिट कार्ड को अपने विद्यालय से ले प्राप्त कर सकते हैं। बिहार विद्यालयों के लिए आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर एडमिट कार्ड जारी करता है।

बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें?

  • आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • वहां उपलब्ध ‘महत्वपूर्ण लिंक’ विकल्प पर क्लिक करें।
  • ‘डाउनलोड’ विकल्प पर क्लिक करें।
  • फिर एडमिट कार्ड लिंक स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अपना आवश्यक विवरण जैसे उपयोगकर्ता आईडी, पासवर्ड और अन्य विवरण दर्ज करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए बिहार बोर्ड 2024 प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और सहेजें।

उम्मीद है आप सभी को Bihar Board Admit Card से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*