15+ Eid Milad Un Nabi Shayari 2024 : आया है आज वो दिन नसीबों का….पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन की खुशियों को शायरी के माध्यम से और भी खास बनाएं

1 minute read

Eid Milad Un Nabi Shayari in Hindi : ईद मिलाद-उन-नबी, इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन का मुबारक मौका है, जिसे मुसलमान धर्म के लोग पूरे दुनिया में बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ मनाते हैं। इस दिन का महत्व न केवल धार्मिक दृष्टिकोण से है, बल्कि यह दिन मोहब्बत, भाईचारे और इंसानियत के संदेश को फैलाने का भी है। पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के अवसर पर, हर दिल खुशियों से भर जाता है और हर जुबान पर दुआएं होती हैं। इस खास मौके पर, Eid e Milad Shayari in Hindi के माध्यम से अपने जज़्बातों को बयां करना एक अनूठा तरीका है।

शायरी, जो दिल की गहराइयों से निकले अल्फाज़ होते हैं, न केवल भावनाओं को व्यक्त करती है बल्कि उन्हें सुनने वालों के दिलों तक भी पहुंचाती है। इस ब्लॉग में, हम आपके लिए Eid e Milad Shayari in Hindi पेश कर रहे हैं कुछ खास और मौलिक शायरियां, जो ईद मिलाद-उन-नबी की खुशियों को और बढ़ा देंगी। ये शायरियां न केवल आपके दिल को छूएंगी बल्कि उन्हें आप अपने प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं, ताकि इस मुबारक मौके की खुशियां और भी फैल सकें।

ईद ए मिलाद उन नबी शायरी – Eid Milad Un Nabi Shayari in Hindi

पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन की खुशियों को साझा करने के लिए खूबसूरत ईद ए मिलाद उन नबी शायरी (Eid Milad Un Nabi Shayari in Hindi) नीचे दी गई हैं –

  1. आया है आज वो दिन नसीबों का, रोशन हो हर दिल, हर घर, हर दीवार का। पैगंबर का जन्मदिन है, खुशियों का सवेरा, मुबारक हो आप सबको ये मिलाद का सवेरा।
ईद ए मिलाद उन नबी शायरी
  1. फिजाओं में खुशबू, रोशनी का समां, पैगंबर के कदमों से महका ये जहां। हर दिल में बसी है मोहब्बत की रीत, मिलाद-उन-नबी मुबारक, खुशी का ये गीत।
  2. मुहब्बत का पैगाम, लेकर आई है रात, रोशनी से महके, ये प्यारी सी बात। नबी के जन्मदिन की है सबको मुबारकबाद, खुशियों से भर दो हर दिल, हर जात।
ईद ए मिलाद उन नबी शायरी
  1. हर सू में है खुशबू, हर लब पर दुआएं, नबी के जन्मदिन की आई हैं सदाएं। मुबारक हो ये दिन, खुशी का ये आलम, मिलाद-उन-नबी पर झूमे ये सारी फिजाएं।
  2. आसमान में तारे, जमीं पर है नूर, नबी के आने से महका ये फितूर। हर दिल में मोहब्बत, हर लब पर दुआ, ईद मिलाद-उन-नबी की सबको मुबारकबादें।
  3. खुशियों की बारिश, रोशनी का उजाला, नबी के जन्मदिन पर, है सबने ये जाना। हर दिल में मोहब्बत, हर लब पर मुस्कान, मिलाद-उन-नबी मुबारक, ये खुशी का फरमान।
Eid e Milad Shayari in Hindi
  1. नबी की याद में, हर दिल में है खुशी, रोशनी से चमके, ये प्यारी सी बसी। हर सू में है महक, हर लब पर है दुआ, ईद मिलाद-उन-नबी पर, खुशियों की है दुआ।
  2. आया है मिलाद, खुशियों का दिन, नबी के नूर से रोशन ये जीवन। हर दिल में मोहब्बत, हर लब पर दुआ, मुबारक हो सबको, ये प्यारी सी दुआ।
  3. मुबारक हो सबको ये मिलाद का दिन, नबी के आने से रोशन हर एक जिन। खुशियों का आलम, मोहब्बत की बात, मिलाद-उन-नबी मुबारक, ये खुशी की रात।
  4. नबी के आने से है रोशन ये जहां, हर दिल में बसी है मोहब्बत की दास्तां। हर लब पर दुआ, हर दिल में है खुशी, ईद मिलाद-उन-नबी पर, सबको मुबारकबादें।

यह भी पढ़ें : Eid-e-Milad Wishes 2024 : इस ईद-ए-मिलाद-उन-नबी अपनों को भेजें खुदा की रहमत और खुशियों से भरी शुभकामनाएँ

ईद-ए-मिलाद शायरी – Eid e Milad Shayari in Hindi

अपनों को दुआओं के रूप में ईद-ए-मिलाद शायरी (Eid e Milad Shayari in Hindi) साझा कर सकते हैं –

  1. चाँद सी रातें, और तारों की बारात, नबी के मिलाद से रोशन हुई ये रात। हर दिल में खुशी, हर लब पर दुआ, ईद मिलाद-उन-नबी की मुबारकबादें खास।
  2. खुशियों की महफिल, रोशनी का ये आलम, नबी के मिलाद पर सबका है सलाम। हर दिल में मोहब्बत, हर लब पर खुशी, ईद मिलाद-उन-नबी मुबारक, ये प्यारी सी खुशी।
  3. मिलाद की रात आई, रोशनी संग लाई, नबी की याद में हर दिल ने दुआ मांगी। खुशियों का पैगाम, मोहब्बत का ये दिन, ईद मिलाद-उन-नबी की मुबारकबादें दिन।
Eid e Milad Shayari in Hindi
  1. आसमान में तारे, जमीं पर नूर, नबी के मिलाद से महका हर फितूर। खुशियों का दिन है, मोहब्बत का पैगाम, ईद मिलाद-उन-नबी पर, सबको सलाम।
  2. हर दिल में है खुशी, हर लब पर दुआ, नबी के मिलाद पर, सबने है कहा। खुशियों की बारिश, मोहब्बत की सौगात, ईद मिलाद-उन-नबी पर, सबको मुबारक रात।
  3. नबी के नूर से जगमग ये जहां, हर दिल में है खुशी, हर लब पर है गान। मिलाद-उन-नबी पर सबको मुबारकबाद, खुशियों से भर दो हर दिल, हर शाम।
Eid e Milad Shayari in Hindi
  1. नबी के मिलाद की आई है खुशबू, हर दिल में है खुशी, हर लब पर है दुआ। रोशनी से भर दो ये प्यारा जहां, ईद मिलाद-उन-नबी पर, सबको मुबारक जहां।
  2. खुशियों का आलम, रोशनी की बहार, नबी के मिलाद से, महका हर द्वार। हर दिल में मोहब्बत, हर लब पर दुआ, ईद मिलाद-उन-नबी पर, सबको मुबारकबाद।
  3. नबी के मिलाद से रोशन हुई ये रात, हर दिल में है खुशी, हर लब पर है बात। खुशियों का पैगाम, मोहब्बत की दुआ, ईद मिलाद-उन-नबी की, सबको मुबारकबाद।
  4. रोशनी से जगमग, खुशियों का ये दिन, नबी के मिलाद से, महका हर एक जिन। हर दिल में मोहब्बत, हर लब पर खुशी, ईद मिलाद-उन-नबी पर, सबको मुबारकबाद।

यह भी पढ़ें : Eid Milad Un Nabi Kab Hai 2024 : जानिए कब मनाई जाएगी ईद-ए-मिलाद-उन-नबी और क्या है इस ख़ास पर्व को मनाने की वजह

संबंधित आर्टिकल

ईद पर निबंधजानिए क्यों मनाई जाती है ईद?
ईद मुबारक संदेशईद मुबारक पोस्टर
ईद मुबारक शायरी

ईद मुबारक। उम्मीद है, ईद ए मिलाद उन नबी शायरी – Eid Milad Un Nabi Shayari in Hindi आपको पसंद आई होंगी। अपनों को Eid-e-Milad Shayari in Hindi भेजना ना भूलें। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*