Toliya Kis Bhasha Ka Shabd Hai | तौलिया किस भाषा का शब्द है?

1 minute read
Toliya Kis Bhasha Ka Shabd Hai

भाषा किसी भी संस्कृति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह वह तरीका है जिसके द्वारा लोग एक-दूसरे के साथ बात करते हैं। इन्हीं भाषाओं में हम कई शब्द ऐसे सुनते हैं जो विशेष हैं। कुछ शब्दों में भारतीय और विश्व के इतिहास और सभ्यताओं का भी काफी महत्व है, इसलिए इस ब्लाॅग में हम तौलिया किस भाषा का शब्द है (Toliya Kis Bhasha Ka Shabd Hai) के बारे में जानेंगे।

Toliya Kis Bhasha Ka Shabd Hai? 

तौलिया पुर्तगाली भाषा का शब्द है और विदेशी शब्द माना जाता है।

तौलिया किस भाषा का शब्द है?पुर्तगाली
Toliya Kis Bhasha Ka Shabd Hai Purtgali.

तौलिया शब्द की उत्पत्ति कहां हुई?

तौलिया को पोंछने या सुखाने के लिए सोखने वाला कपड़ा कहा जाता है। तौलिया शब्द की उत्पत्ति को देखा जाए तो मध्य उच्च जर्मन टोबेल या फिर पुराने हाई जर्मन टोबल से हुई है। तौलिया का बहुवचन तौलिए है। तौलिया शब्द का मतलब कई बार अलग-अलग तरह से पेश किया जाता है। तौलिया शब्द का मतलब किसी को तौलिया पहनाने के मतलब से निकाला जाता है और इसकी अर्थ समझा जाए तो उसे बुरी तरह पीटना होता है।

क्या तौलिया क्रिया हो सकती है?

हिंदी व्याकरण में क्रिया का काफी महत्व है। अगर तौलिए को क्रिया के रूप में उपयोग किया जाए तो उदाहरण है- बच्चा पानी में भीग रहा है, उसे बेड पर ले जाने से पहले तौलिए से पोंछें। 

संबंधित ब्लाॅग्स

सुनामी शब्द किस भाषा का है?काला शब्द किस भाषा का है?
कला शब्द किस भाषा का है?मोहनजोदड़ो किस भाषा का शब्द है?
पुलिस किस भाषा का शब्द है?वकील किस भाषा का शब्द है?

आशा है कि इस ब्लाॅग में आपको तौलिया किस भाषा का शब्द है? (Toliya Kis Bhasha Ka Shabd Hai) के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह के अन्य ब्लाॅग्स पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*