Vakil Kis Bhasha Ka Shabd Hai | वकील किस भाषा का शब्द है?

1 minute read
Vakil Kis Bhasha Ka Shabd Hai

भाषा किसी भी संस्कृति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह वह तरीका है जिसके द्वारा लोग एक-दूसरे के साथ बात करते हैं। इन्हीं भाषाओं में हम कई शब्द ऐसे सुनते हैं जो विशेष हैं। कुछ शब्दों में भारतीय और विश्व के इतिहास और सभ्यताओं का भी काफी महत्व है, इसलिए इस ब्लाॅग में हम वकील किस भाषा का शब्द है (Vakil Kis Bhasha Ka Shabd Hai) के बारे में जानेंगे।

Vakil Kis Bhasha Ka Shabd Hai? 

वकील अरबी भाषा का शब्द है। वकील शब्द का अर्थ होता है पैरवी करने वाला।

वकील किस भाषा का शब्द है?अरबी
Vakil Kis Bhasha Ka Shabd Hai Arbi.

वकील क्या है?

वकील बनने के लिए लाॅ की पढ़ाई करनी होत है। वकील का काम होता है लोगों को लीगल एडवाइज देना और लोगों की बात को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करना। आमतौर पर अधिकांश लोगों के पास अपनी बात को प्रभावी ढंग से कहने की क्षमता, ज्ञान, कौशल, या भाषा-शक्ति नहीं होती, ऐसे में एक वकील आपकी दलील प्रस्तुत करता है।

यह भी पढ़ें- वकील कैसे बनें?

वकील क्या काम करता है?

भारत में वकील के कई काम हो सकते हैं। एक वकील अपने क्लाइंट को कानून के अनुसार मार्ग दिखाते हैं। कानूनी पेपर तैयार करने से लेकर कोर्ट में अपने क्लाइंट के लिए बहस भी करते है। वकील को भारत के संविधान के अनुसार ही चलना होता है और संविधान में बताए गए नियमो के अनुसार ही अपने क्लाइंट को न्याय दिलाना होता है। 

संबंधित ब्लाॅग्स

सुनामी शब्द किस भाषा का है?काला शब्द किस भाषा का है?
कला शब्द किस भाषा का है?मोहनजोदड़ो किस भाषा का शब्द है?

आशा है कि इस ब्लाॅग में आपको वकील किस भाषा का शब्द है? (Vakil Kis Bhasha Ka Shabd Hai) के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह के अन्य ब्लाॅग्स पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*