मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की दो परीक्षाएं स्थगित हुईं 

1 minute read
madhya pradesh lokseva aayog ki do parikshaye sthagit hui

भारत के चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों की घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर मई तक चलेंगे। इसका प्रभाव इस बीच पड़ने वाली परीक्षाओं पर भी पड़ रहा है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी दो परीक्षाओं की तिथि लोकसभा चुनावों के कारण आगे बढ़ा दी है। 

एमपी पीसीएस और वन विभाग सेवा की परीक्षाएं आगे बढ़ाई गईं 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से एमपीएसीएस 2024 और राज्य वन विभाग सेवा की परीक्षाओं की तारीखें आगे बढ़ा दी गईं हैं। इसके पीछे का कारण लोकसभा चुनावों को बताया जा रहा है। पहले ये परीक्षाएं 28 अप्रैल 2024 को आयोजित की जानी थीं लेकिन अब ये परीक्षाएं 23 जून 2024 को आयोजित की जाएँगी।  

यह भी पढ़ें : NEET 2024: नीट पीजी परीक्षा की तारीख में बदलाव, अब इस दिन आयोजित की जाएगी परीक्षा 

आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दी सूचना  

मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी कर सूचना प्रदान की है। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि दिनांक 28 अप्रैल 2024 को आयोजित की जाने वाली एमपी पीसीएस 2024 और राज्य वन विभाग सेवा की परीक्षाएं अब दिनांक 23 जून 2024 को आयोजित की जाएँगी।  

चार चरणों में आयोजित किए जाएंगे लोकसभा चुनाव  

चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की घोषणा कर दी गई है। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में आयोजित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश में 18वीं लोकसभा के चुनाव दिनांक 19 अप्रैल 2024 से शुरू होकर 13 मई 2024 तक चलेंगे।  

स्कूल कॉलेजों को बनाया जाता है मतदान केंद्र 

चुनाव आयोग द्वारा स्कूल और कॉलेजों को मतदान केंद्रों के रूप में स्थापित किया जाता है। इस कारण से मतदान वाले दिन स्कूल या कॉलेजों में परीक्षा आयोजित करा पाना संभव नहीं हो पाता। इसलिए मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग की ओर से परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया गया है। 

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*