हैदराबाद में यूएस कांसुलेट की बड़ी अपील

1 minute read
हैदराबाद में यूएस कांसुलेट की बड़ी अपील

6 जनवरी 2023 को यूएस कांसुलेट जनरल ने माधापुर में नए केंद्र का दौरा करने के लिए 8 जनवरी 2023 को या उसके बाद हैदराबाद वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर जाने वाले सभी आवेदकों को इन्फॉर्म किया है।

हैदराबाद केंद्र में अपनी निर्धारित अपॉइंटमेंट्स, दस्तावेज़ जमा करने और पासपोर्ट कलेक्शन के लिए आने वाले सभी आवेदकों से अनुरोध किया जाता है कि वे लोअर कॉनकोर्स, HITEC सिटी मेट्रो स्टेशन, मधापुर में नए केंद्र पर जाएँ।

हैदराबाद में एशिया का सबसे बड़ा अमेरिकी कांसुलेट

जल्द ही, एशिया का सबसे बड़ा अमेरिकी कांसुलेट हैदराबाद के फाइनेंशियल डिस्ट्रिक्ट में खुलने वाला है। 12.2 एकड़ में फैले ऑफिस में 54 वीज़ा प्रोसेसिंग विंडो होंगी।

इससे पहले, हैदराबाद में अमेरिकी कोंसुल जनरल जेनिफर लार्सन न केवल नए ऑफिस को दिखाया बल्कि यह भी पुष्टि की कि 2023 की पहली छमाही तक नए कार्यालय में बसने का लक्ष्य है।

54 वीज़ा प्रोसेसिंग विंडो के अलावा कांसुलेट ऑफिस में कई नई सुविधाएं होंगी। 12.2 एकड़ की जगह पर बनने वाले नए कार्यालय के लिए अमेरिका ने USD 29.7 करोड़ का निवेश किया है।

1947 के बाद भारत में पहला अमेरिकी राजनयिक कार्यालय

हैदराबाद में अमेरिकी कांसुलेट ऑफिस जो 2009 में स्थापित किया गया था, 1947 के बाद भारत में खुलने वाला पहला अमेरिकी डिप्लोमेटिक ऑफिस है।

वर्तमान में, यह पैगाह पैलेस, चिरान फोर्ट लेन, बेगमपेट में स्थित है।

हैदराबाद कांसुलर डिस्ट्रिक्ट में तीन राज्य शामिल हैं। वे इस प्रकार हैं:

  • तेलंगाना
  • आंध्र प्रदेश
  • ओडिशा

हैदराबाद में अमेरिकी छात्र वीजा आवेदक स्लॉट के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

अपॉइंटमेंट वेटिंग टाइम को कम करने के अमेरिका के प्रयासों के बावजूद, अमेरिकी छात्र वीजा आवेदक हैदराबाद में अमेरिकी कांसुलेट में स्लॉट पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

छात्र, विशेष रूप से, जो जनवरी के इन्टेक में अमेरिकी विश्वविद्यालयों में शामिल होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे स्लॉट के लिए बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं।

दूसरी ओर, हालांकि, नवंबर में प्रतीक्षा समय की तुलना में आगंतुक वीजा के लिए अपॉइंटमेंट वेटिंग टाइम काफी कम हो गया है, यह अभी भी बहुत अधिक है।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*