फादर्स डे 2023 : 12 मूवीज़ जो आपके और आपके पापा के रिश्ते को बना देंगी और मज़बूत

1 minute read
था फादर्स डे 2023 12 मूवीज़ जो आपके और आपके पापा के रिश्ते को बना देंगी और मज़बूत

फादर्स डे जल्द ही आने वाला है और सभी अपने पापा के साथ प्लान्स बनाना शुरू कर चुके हैं। अगर आप अभी तक कुछ नहीं सोच पाएं हैं तो पापा के साथ बैठकर मूवी देखना कंसीडर कर सकते हैं। साथ बैठकर मूवी देखने, हंसने- खेलने से आपकी अपने पापा के साथ बॉन्डिंग और भी मज़बूत होगी। कभी- कभी सबसे अच्छा गिफ्ट साथ में क्वालिटी स्क्रीन टाइम स्पेंड करना भी होता है। इसलिए हम लेकर आए हैं ऐसी मूवी/ टीवी शोज़ की लिस्ट जो आप फादर्स डे के मौके पर अपने पापा के साथ देख सकते हैं। 

1. पीकू 

source: IMDb

पीकू और उसके पापा की कहानी देखकर आपका अपने पापा के साथ बांड और बढ़ जायेगा, यह तो तय है। पीकू बड़े शहर की सिंपल, खुले और मजबूत विचारों वाली कामकाजी लड़की है।वह अपने पिता की देखभाल में कोई कमी नही रखती। पीकू जिम्मेदारियों से भागती नहीं है। पीकू और उसके पिता के बीच की नोंक- झोंक आपको ज़रूर हंसने पर मजबूर कर देगी। 

2. दृश्यम 

source: IMDb

जब एक पुलिसकर्मी के बेटे की गुमशुदगी से विजय के परिवार पर संकट मंडराने लगता है, तो वह अपने परिवार की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ता। इस मूवी में पिता का किरदार जिस तरह अपने परिवार को हर मुश्किल से बचाने के कोशिश करता है, उससे ज़रूर आपका पिता के लिए सम्मान और बढ़ जायेगा। 

3. दंगल 

fathers day movies
source: IMDb

महावीर सिंह फोगट, एक पूर्व पहलवान, मौजूदा सामाजिक कलंक के बावजूद राष्ट्रमंडल खेलों के लिए अपनी बेटियों को प्रशिक्षित करके अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने के अपने सपने को पूरा करने का फैसला करते हैं। इसमें पिता का किरदार जिस तरह अपनी दोनों बच्चियों को मोटीवेट करता है और उनका हर पड़ाव पर साथ देता है, ज़रूर आपको अपने पिता के प्रति और सम्मान और प्यार से भर देगा।   

4. अंग्रेजी मीडियम 

fathers day movies
source: IMDb

एक मिठाई दुकान का मालिक और सिंगल पिता अपनी बेटी के लंदन में पढ़ने के सपने को पूरा करने के लिए तैयार है। हालांकि, लन्दन तक का सफर उनके रिश्ते में दरार डाल देता है। इस मूवी को देखकर आप अपने पिता द्वारा आपकी एजुकेशन के लिए संघर्षों को और अधिक एप्रिशिएट करेंगे। 

5. पा 

fathers day movies
source: IMDb

पा मूवी ऑरो और उसकी बीमारी और परिवार के संघर्ष की कहानी है। ऑरो एक बुद्धिमान और मजाकिया 13 साल का लड़का है जिसमें एक अत्यंत दुर्लभ आनुवंशिक दोष है जो तेजी से उम्र बढ़ने का कारण बनता है। वह अपनी मां विद्या के साथ रहते हैं, जो एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं, और उनके पिता एक मिशन के साथ एक राजनीतिज्ञ हैं।

6. 102 नॉट आउट 

fathers day movies
source: IMDb

दत्तात्रेय वखारिया एक 102 वर्षीय व्यक्ति हैं जो सबसे उम्रदराज जीवित पुरुष का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं। बस एक ही समस्या है — उसे अपने 75 वर्षीय बेटे के उदास और चिड़चिड़े व्यवहार को बदलने का रास्ता खोजना होगा।

7. अकेले हम अकेले तुम 

इस फिल्म में आमिर खान का एक सिंगल पिता का चित्रण जो एक बच्चे को पालना सीखता है, दिल को छू लेने वाला है। साथ ही, इस फिल्म का गाना ‘तू मेरा दिल तू मेरी जान’ हम सभी के दिल के करीब है !

8. डिअर डैड 

fathers day movies

शिवम, एक किशोर, और उसके पिता दिल्ली से मसूरी की एक अनियोजित सड़क यात्रा पर निकलते हैं। हालाँकि, इस यात्रा पर, वे एक साथ कई रोमांच का अनुभव करते हुए एक मजबूत बंधन विकसित करते हैं। इस मूवी में पापा- बेटे का बांड बढ़ता हुआ दिखाया गया है। 

9. राज़ी 

fathers day movies

यह फिल्म एक भारतीय जासूस की कहानी बताती है जो अपनी बेटी को जासूस बनने के लिए प्रशिक्षित करता है और दुश्मनों पर अंदरूनी जानकारी प्राप्त करने के लिए उसे पाकिस्तानी परिवार में शादी करने के लिए गुप्त रूप से भेजता है। दिलबरो गाना शायद इसका सबसे बड़ा उदाहरण है कि कैसे यह आगे चलकर बाप-बेटी के बंधन से कहीं बड़ा बन जाता है, लेकिन फिल्म का दिल इसी में है।

10. वर्ल्ड वॉर ज़ेड 

fathers day movies

यह एक ज़ॉम्बी डिस्टोपियन मूवी है जिसमें एक पिता अपने परिवार को बचाने की हर संभव कोशिश करता है। फादर्स डे पर इसे अपने पापा के साथ देखना आपके बॉन्ड को और मज़बूत करेगा। 

11. ट्रेन टू बुसान 

fathers day movies

सोक-वू और उनकी बेटी अपनी पत्नी को देखने के लिए बाद के जन्मदिन पर बुसान जाने वाली ट्रेन में हैं। हालाँकि, यात्रा एक दुःस्वप्न में बदल जाती है जब वे दक्षिण कोरिया में एक ज़ोंबी प्रकोप के बीच फंस जाते हैं। इस मूवी का अंतिम सीन किसी की भी आखों में आंसू ले आएगा। 

12. फाइंडिंग नीमो 

fathers day movies

जब एक पिता के बेटे का ग्रेट बैरियर रीफ से अपहरण कर लिया जाता है और उसे सिडनी भेज दिया जाता है तो वह पिता (मार्लिन) एक नम्र क्लाउनफ़िश, एक भुलक्कड़ मछली की मदद लेती है और उसे घर लाने के लिए यात्रा पर निकलती है। इस मूवी में एक पिता अपने बच्चे को खोजने की हर संभव कोशिश करता है। यह मूवी अपने पापा के साथ देखना एक अच्छी चाइव्स रहेगी। 

यह था फादर्स डे 2023 12 मूवीज़ जो आपके और आपके पापा के रिश्ते को बना देंगी और मज़बूत पर हमारा आर्टिकल। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग इवेंट्स आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*