बिज़नेस स्कूल के 48% एलुमनाई लाइफलॉन्ग लर्निंग के पक्ष में

1 minute read
बिज़नेस स्कूल के 48% एलुमनाई लाइफलॉन्ग लर्निंग के पक्ष में

CarringtonCrisp और EFMD द्वारा किए गए एलुमनी मैटर्स ने एक स्टडी की है। 82 देशों में किए गए सर्वे में से 2,489 एलुमनाई के 48% चाहते हैं कि उनके पूर्व स्कूल आगे की शिक्षा के लिए अधिक अवसर प्रदान करें।

स्टडी ऑथर CarringtonCrisp के को-फाउंडर, एंड्रयू क्रिस्प ने कहा, “एलुमनाई पहले से ही अपने पूर्व स्कूल को जानते हैं और उस पर भरोसा करते हैं, और जब लोग करियर बदल रहे हैं या नौकरी पर बने रहना चाहते हैं, तो यह रीस्किलिंग और अपस्किलिंग के लिए एक स्पष्ट स्थान बनाता है।”

रिसर्च में यह भी पाया गया कि 51% एलुमनाई वर्तमान में इस बात से बेखबर हैं कि उनके लिए सीखने के कौन से अवसर उपलब्ध हैं।

जबकि 88% एलुमनाई अपने स्कूलों से जुड़े होने पर गर्व महसूस करते हैं – और 87% अपने पूर्व संस्थानों के प्रति पॉजिटिव हैं – केवल 54% ने संकेत दिया कि वे अपने बिजनेस स्कूलों से जुड़े हुए हैं और 49% खुद को फॉर्मर स्टूडेंट कम्युनिटी का हिस्सा मानते हैं।

यह कहने वालों की संख्या और भी कम थी कि वे अपने स्कूल से जुड़े हुए हैं, 42% इस कथन से सहमत थे।

रिपोर्ट में कहा गया कि “पूर्व छात्र अनिवार्य रूप से न केवल अपने करियर को विकसित करने में रुचि रखते हैं, बल्कि अपने स्कूल की प्रतिष्ठा को भी बढ़ाते हैं।

बिज़नेस स्कूल के 48% एलुमनाई लाइफलॉन्ग लर्निंग के पक्ष में

पूर्व स्कूलों के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए, कुछ 53% रेस्पोंडेंट्स ने कहा कि वे अन्य पूर्व छात्रों के साथ जुड़ने के लिए आसान साधन चाहते हैं, 48% ने कहा कि वे आगे सीखने के लिए अधिक अवसरों की उम्मीद करते हैं और 47% ने कहा कि एलुमनाई को एलुमनाई नेटवर्क का उपयोग करने के अधिक अवसर प्रदान किए जाने चाहिए।

पेपर में कहा गया है कि पूर्व छात्रों के लिए ग्लोबल एक्टिविटीज़ गतिविधियों को विकसित करने के इच्छुक 34% “तेजी से महत्वपूर्ण है क्योंकि इंटरनेशनल स्टूडेंट ग्रुप बिजनेस स्कूलों के लिए और अधिक महत्वपूर्ण हो जाते हैं”।

हालाँकि, यह एक तरफ़ा रास्ता नहीं है, जहाँ पाँच पूर्व छात्रों में से एक ने कहा कि उन्होंने पिछले 12 महीनों से नवंबर 2022 तक अपने पूर्व स्कूलों का समर्थन किया था, जब विश्लेषण किया गया था।

पेपर में कहा गया है, “किसी भी रिश्ते को दो तरह से काम करना पड़ता है और जितना पूर्व छात्र अपने पूर्व बिजनेस स्कूल से सेवाएं चाहते हैं, उतना ही वे वापस देना चाहते हैं।”

कुछ 65% छात्र सलाह पर विचार करेंगे और 55% वर्तमान छात्रों के लिए इंटर्नशिप/प्रोजेक्ट/भुगतान कार्य अनुभव प्रदान कर सकते हैं, यह पाया गया।

उत्तरदाताओं ने इस बात की भी पहचान की कि वे अपने स्कूलों से किस प्रकार की सहायता चाहते हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*