भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का अर्थ क्या होता है साथ ही जानिए इसका वाक्यों में प्रयोग

1 minute read
भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का अर्थ

भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का अर्थ (Bheegi Billi Banana Muhavare Ka Arth) जब कोई व्यक्ति किसी बात, किसी चीज या किसी व्यक्ति से बहुत अधिक डर जाता है। तो हम उस वाक्य के लिए भीगी बिल्ली बनना मुहावरे प्रयोग करते हैं, इस ब्लॉग में भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का अर्थ का वाक्यों में प्रयोग और व्याख्या जानेगें।

मुहावरे किसे कहते हैं?

मुहावरे और उनके अर्थ – किसी विशेष शब्द के अर्थ को आम जन की भाषा में समझाने के लिए जिस वाक्यांश का प्रयोग किया जाता है उसे मुहावरा कहते हैं। इसमें वाक्यांश का सीधा सीधा अर्थ न लेकर बात को घुमा फिराकर कहा जाता है। इसमें भाषा को थोड़ा मजाकिया, प्रभावशाली और संक्षिप्त रूप में कहा जाता है।

भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का अर्थ क्या है?

भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का अर्थ (Bheegi Billi Banana Muhavare Ka Arth) होता है-  डर जाना, भयभीत हो जाना, सहम जाना, लाचार होना। ।

भीगी बिल्ली बनना मुहावरे पर व्याख्या

अनमोल अपने मित्रों से कहता है कि वह दुनिया में किसी से नहीं डरता है, लेकिन जैसे ही उसके पिता अनमोल के सामने आए वह भीगी बिल्ली बन गया।

भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का वाक्य प्रयोग

  • मोहित ने चोरी करने के बाद पुलिस को देखा तो वह भीगी बिल्ली बन गया।
  • ऑफिस में बॉस को आते देख सभी भीगी बिल्ली बन गए।
  • रमेश ऐसे तो कहता है मैं किसी से नहीं डरता हूँ, लेकिन पहलवान के सामने वह भीगी बिल्ली बन गया। 
  • स्कूल में सभी लड़के बहुत शोर मचा रहे थे, लेकिन टीचर के सामने आते ही सब भीगी बिल्ली बन गए। 

उम्मीद है, भीगी बिल्ली बनना मुहावरे का अर्थ (Bheegi Billi Banana Muhavare Ka Arth) आपको समझ आया होगा। हिंदी मुहावरे के अन्य ब्लॉग्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*