स्प्रिंग सेमेस्टर 2023 के लिए कोलंबिया कॉलेज करेगा अंतरराष्ट्रीय छात्रों का स्वागत

1 minute read
स्प्रिंग सेमेस्टर 2023 के लिए कोलंबिया कॉलेज करेगा अंतरराष्ट्रीय छात्रों का स्वागत

कोलंबिया कॉलेज के अधिकारियों ने हाल ही में घोषणा की कि वे जल्द ही अंतरराष्ट्रीय छात्रों की मेजबानी करना शुरू कर देंगे। यह मेजबानी 2023 के स्प्रिंग सेमेस्टर से शुरू होगी। अंतरराष्ट्रीय छात्र F-1 नॉन-इमीग्रेशन वीज़ा पर होंगे, जो उन्हें कोलंबिया कॉलेज में FS या AA की डिग्री हासिल करने की अनुमति देगा।

सैटिस्फाइड एजुकेशनल प्रोग्रेस को बनाए रखते हुए अंतरराष्ट्रीय छात्रों को प्रति सेमेस्टर न्यूनतम 12 यूनिट्स में एनरोल्ड होना आवश्यक होगा। यदि छात्र काम करना चाहते हैं, तो उन्हें केवल उनके पहले वर्ष के कैंपस एम्प्लॉयमेंट के लिए ही मंजूरी दी जाएगी। ऑफ-कैंपस रोजगार की अनुमति छात्रों के पहले वर्ष के बाद दी जाएगी जब तक कि यह छात्रों के प्रमुख से संबंधित है और कोलंबिया कॉलेज नामित स्कूल अधिकारी द्वारा एप्रूव्ड है।

कोलंबिया कॉलेज की अध्यक्ष डॉ. लीना ट्रान ने कहा कि “कोलंबिया कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की सेवा करने का अवसर समृद्ध संस्कृतियों और परंपराओं के साथ संपर्क का आनंद लेने के अवसर के माध्यम से हमारे छात्रों के लिए गहरा विस्तृत, व्यक्तिगत रूप से समृद्ध अनुभव लाएगा।

अंतरराष्ट्रीय छात्रों की मेजबानी के लिए स्वीकृति प्राप्त करना एक लंबी प्रक्रिया रही है। 2019 में, छात्र सेवाओं के उपाध्यक्ष, डॉ. मेलिसा रैबी ने कोलंबिया कॉलेज के लिए Student Exchange and Visitor Program (SEVP) के माध्यम से F-1 नॉन-इमिग्रेंट स्टूडेंट्स की मेजबानी करने के लिए सर्टिफिकेशन के लिए याचिका दायर की। साइट का दौरा 2021 में हुआ था और कॉलेज को 2022 में मंजूरी मिली।

डॉ. रैबी ने यह भी कहा कि “जब से मैंने यहां शुरुआत की है, तब से कोलंबिया कॉलेज में एक अंतरराष्ट्रीय प्रोग्राम शुरू करना मेरा लक्ष्य रहा है और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि आखिरकार यह हो रहा है।”

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*