भारतीय छात्रा ने जीती इस कनाडाई यूनिवर्सिटी से रिजेक्ट होने के बाद अपील

1 minute read
भारतीय छात्रा ने जीती इस कनाडाई यूनिवर्सिटी से रिजेक्ट होने के बाद अपील

एक भारतीय नागरिक जिसे कनाडा की थॉम्पसन रिवर यूनिवर्सिटी में जाने के लिए स्टडी परमिट देने से मना कर दिया गया था। उस छात्रा ने कानूनी जीत हासिल की है जो उसे कनाडा में पढ़ाई करने की अनुमति दे सकती है।

कनाडा की फ़ेडरल कोर्ट के 14 दिसंबर के निर्णय के अनुसार, सिमरन साही के पास थॉम्पसन रिवर यूनिवर्सिटी में वित्त में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा करने के लिए आवेदन करने के बाद एक इमीग्रेशन ऑफिसर द्वारा स्टडी परमिट को अस्वीकार कर दिया गया था।

इमीग्रेशन ऑफिसर ने यह कहते हुए उसका वीज़ा रिजेक्ट कर दिया था कि उसके शिक्षा के स्तर और कार्य अनुभव का मतलब है कि उसे डिप्लोमा से लाभ नहीं होगा।

अब हुए फैसले में कहा गया कि साही के पास पहले से ही अर्थशास्त्र के अपने चुने हुए क्षेत्र में कार्य अनुभव के साथ बैचलर्स और मास्टर डिग्री है।

इमीग्रेशन ऑफिसर ने उसके वीज़ा आवेदन को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि साही के अकादमिक और रोजगार के इतिहास को देखते हुए यह “उचित नहीं” था, और वे संतुष्ट नहीं थे कि वह एक वास्तविक छात्रा थी जो अपनी पढ़ाई के अंत में कनाडा छोड़ देगी। हालांकि, साही ने IRCC में अपील की।

साही ने तर्क दिया कि इमीग्रेशन ऑफिसर यह ध्यान रखने में विफल रहे कि TRU डिप्लोमा में “स्पष्ट संभावित रोजगार लाभ” और “इंग्लिश लैंग्वेज स्किल्स में सुधार करने का अवसर” होगा।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*