Women T20 World Cup Semifinal: फाइनल के लिए भारत को झोंकनी होगी पूरी ताकत, इस चुनौती से पाना होगा पार

1 minute read
India vs Australia 2023: फाइनल के लिए भारत की बेटियों का संघर्ष जारी

महिला टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में एक टीम फाइनल का टिकट पक्का करेगी और एक टीम बाहर हो जाएगी। आज (23 फरवरी) होने वाले Women T20 World Cup के सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग होगी। दोनों टीमें फाइनल की राह देख रही हैं और अच्छी फाॅर्म में हैं। मैच शाम 6ः30 बजे से शुरू होगा।

लगातार दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करिश्माई प्रदर्शन करना होगा। दोनों टीमों में शानदार खेल देखने को मिलेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार फाॅर्म का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि अब तक 6 T20 World Cup के फाइनल में प्रवेश किया और 5 बार खिताब जीता है। टी-20 वर्ल्ड कप का पिछला फाइनल 2020 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। अब इस बार सेमीफाइनल का मुकाबला दोनों टीमों के बीच होने जा रहा है। दोनों टीमों का टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है और अब यहां से अपना फाइनल का टिकट पक्का करने के लिए एकजुट होकर प्रदर्शन करना चाहेंगी। भारत की ओर से रेणुका सिंंह ऐसी गेंदबाज हैं जिन्होंने अब तक टूर्नामेंट में अपना प्रभाव छोड़ा है। 

वर्ल्ड कप में भारत-ऑस्ट्रेलिया का एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

T20 World Cup में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमें 5 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें 2 बार भारतीय टीम और 3 बार ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत हासिल की है। T20 World Cup 2020 के ग्रुप दौर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था, लेकिन 2020 में खेले गए T20 World Cup के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 85 रनों से हराया था। 

टी-20 मैचों में दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 30 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 22 मैच जीते हैं और भारतीय महिला टीम को सिर्फ 6 मैचों में ही जीत मिली  है। एक मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ तो वह रद हो गया था। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 की सीरीज हार गई थी।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना फाॅर्म में

भारतीय टीम की ओर से स्मृति मंधाना फाॅर्म में हैं जो टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। भारतीय टीम की ओर से शैफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर ने अब तक इस वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। सेमीफाइनल में उन्हें कुछ अलग करना होगा, जिससे टीम का आगे का रास्ता तय हो सके। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग और अन्य खिलाड़ी दूसरी टीमों की किसी भी छोटी गलती का फायदा उठाने में सक्षम हैं या पलटवार करने में सक्षम हैं।

अन्य रोमांचक ब्लॉग पढ़ने के लिए हमारे साथ बनें रहें। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*