MP NEET PG Counselling 2023: राउंड -2 के लिए शेड्यूल जारी, इस तारीख से शुरू होंगे पीजी रजिस्ट्रेशन 

1 minute read
MP NEET PG Counselling 2023

MP NEET PG Counselling 2023: चिकित्सा शिक्षा निदेशालय (DME) ने मध्य प्रदेश में MP NEET PG 2023 की काउंसलिंग राउंड-2 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि काउंसलिंग राउंड 2 के लिए ऑप्शन फिल करने का प्रोसेस 29 अगस्त से DME की ऑफिशियल वेबसाइट – dme.mponline.gov.in पर शुरू किया जाएगा । 

वहीं कैंडिडेट्स को NEET PG 2023 की रैंक के आधार पर ही पीजी मेडिकल पाठ्यक्रमों में एडमिशन दिया जाएगा। इसके साथ ही च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग उन सभी कैंडिडेट्स के लिए अनिवार्य होगा जिन्हें राउंड 1 में सीटें अलॉट नहीं हुई हैं और जो काउंसलिंग के दूसरे राउंड में भाग लेना चाहते हैं। ध्यान दें कि लास्ट डेट के बाद किसी भी एप्लीकेशन में बदलाव नहीं किए जा सकेंगे। 

चॉइस लॉकिंग रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 

यहां कैंडिडेट्स के लिए MP NEET PG Counselling 2023 के लिए चॉइस लॉकिंग रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की कंप्लीट जानकारी दी जा रही है, जिन्हें आप नीचे दिए गए बिंदुओं में देख सकते हैं:-

  • सबसे पहले DME की ऑफिशियल वेबसाइट dme.mponline.gov.in पर जाएं। 
  • अब होम पेज पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें। 
  • अब NEET PG रोल नंबर और पासवर्ड आदि फिल करें। 
  • इसके बाद अपना नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर और अकादमिक डिटेल्स फिल करें।  
  • अब अगली विंडो पर प्रेफरेंस ऑर्डर में विषयों और संस्थानों के ऑप्शन फिल करें। 
  • इसके बाद चॉइस लॉक करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। 
  • सभी स्टेप्स कंप्लीट करने के बाद कैंडिडेट को अपने रजिस्टड मोबाइल नंबर और ईमेल पर कन्फर्मेशन मेसेज से रूप में एप्लीकेशन सबमिट होने की जानकारी प्राप्त होगी। 

इस दिन आएगा कॉउंसलिंग राउंड-2 का रिजल्ट 

आपको बता दें कि MP NEET PG Counselling 2023 राउंड 2 का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 6 सितंबर को जारी किया जाएगा। इसके बाद जो कैंडिडेट्स अपने सीट अलॉटमेंट रिजल्ट से संतुष्ट हैं, उन्हें सभी अनिवार्य डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन और एडमिशन के लिए 7 सितंबर से 11 सितंबर तक एलॉटेड कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा ताकि एलॉटेड सीट की पुष्टि हो सके।

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*