Leverage Edu ने ₹5 करोड़ की भारत की सबसे बड़ी स्टडी अब्रॉड स्कॉलरशिप लॉन्च की

Rating:
0
(0)
Leverage Edu स्कॉलरशिप

Leverage Edu ने हाल ही में विदेश में आगामी शैक्षणिक प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले मेधावी भारतीय छात्रों के लिए ₹5,00,00,000 मूल्य की भारत की सबसे बड़ी विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति शुरू करने की घोषणा की। प्रत्येक पखवाड़े में एक रोलिंग एप्लिकेशन और विजेताओं की घोषणा के साथ, Leverage Edu स्कॉलरशिप का उद्देश्य वित्तीय बोझ को कम करना और जीवन के सभी क्षेत्रों से भारतीयों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच को समान बनाना है। 

“Leverage Edu छात्रवृत्ति कार्यक्रम छात्रों पर दबाव कम करने के लिए है, और कुछ लैंडिंग ऑफर देखने जा रहे हैं जो उनकी ट्यूशन फीस को कम कर देंगे, जबकि अन्य के लिए यह अप्रत्यक्ष रूप से उनके अन्य कैंपस खर्चों को कवर करेगा, जो उनकी मदद कर सकते हैं। विश्वविद्यालय में सफल,”

– अक्षय चतुर्वेदी, सीईओ और Leverage Edu के संस्थापक। 

विदेश में भारत का सबसे बड़ी अध्ययन Leverage Edu स्कॉलरशिप सैकड़ों भारतीयों को उनकी ट्यूशन फीस, रहने के खर्च के साथ-साथ वीजा आवेदनों, भ्रमण और परिसर के खर्च से संबंधित लागत को कम करने में मदद करने के लिए है। यह पहल गैर-महानगरीय शहरों से बढ़ते ग्राहक आधार के आलोक में शुरू की गई है जहां वित्तीय बाधा छात्र के विदेश में अध्ययन के सपने में एक बड़ी बाधा हो सकती है।  

सफलता की राह आसान

Leverage Edu स्कॉलरशिप का उद्देश्य सभी भारतीय छात्रों को उनकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि के बावजूद, अपने विदेशी सपनों का पीछा करने और दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने का अवसर देना है, यही कारण है कि Leverage Edu स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया में तीन आसान चरण हैं:

  • यहां आधिकारिक Leverage Edu स्कॉलरशिप पेज पर जाने का लिंक दिया गया है: https://leverageedu.com/scholarships
  • नाम, ईमेल और फोन नंबर जैसे विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें
  • प्रश्न का उत्तर दें ‘आप छात्रवृत्ति के लिए आदर्श उम्मीदवार क्यों हैं’? 100 शब्दों में।

आवेदन पत्र जमा करके, छात्र ₹50,000 से ₹5,00,00,000 तक के विद्वान पुरस्कार जीतने के पात्र होंगे!

 “हम वास्तव में प्रेरित छात्रों की तलाश कर रहे हैं जो अपने दिल में विश्वास करते हैं कि विदेश जाने का अवसर उनके जीवन और परिणामस्वरूप उनके परिवारों को ऊपर उठा सकता है। उनका मूल्यांकन उनके उत्तरों और प्रोफाइल की योग्यता के आधार पर किया जाएगा; विजेताओं का चयन अकादमिक और वरिष्ठ पेशेवरों की जूरी द्वारा किया जाएगा जिन्हें हमने एक साथ रखा है”

– अक्षय चतुर्वेदी

नवीनतम विजेता

Leverage Edu Scholarship के लिए नवीनतम विजेताओं की बढ़ती संख्या में शामिल होने के लिए, वेबसाइट पर जाएं, सरल आवेदन फॉर्म भरें और ₹5,00,00,000 तक के Leverage Edu स्कॉलरशिप  पुरस्कार जीतने के दावेदार बनें!

  • नई दिल्ली से अनुभूति मित्तल
  • बेंगलुरु से बवीसथ जैन
  • कोयंबटूर से केरेन मूसा
  • हैदराबाद से समरीन सबा
  • त्रिशूर से श्रीकेश
  • हैदराबाद से सुनील कुमार

Leverage Edu स्कॉलरशिप के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Leverage Edu स्कॉलरशिप का उद्देश्य क्या है?

Leverage Edu छात्रवृत्ति उन व्यक्तियों के लिए योग्यता-आधारित छात्रवृत्ति है जो विदेश में अध्ययन करना चाहते हैं। स्कॉलरशिप का उद्देश्य छात्रों के सपनों को साकार करना और यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आसानी से मिल सके।

Leverage Edu स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कैसे करें?

Leverage Edu स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए, यहां आधिकारिक पेज पर जाएं : https://leverageedu.com/scholarships । ऊपर दिए गए “छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करें” फॉर्म भरें, और 100 शब्दों में उत्तर दें कि आपको यह छात्रवृत्ति क्यों मिलनी चाहिए और फिर अपना आवेदन जमा करें। 

स्कॉलरशिप के लिए किसे आवेदन करना चाहिए?

आगामी शैक्षणिक कार्यक्रमों में विदेश में अध्ययन करने के लिए निर्धारित मेधावी छात्र Leverage Edu छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।

डील क्या है?

यदि आप 2021 में विदेश में उच्च शिक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप ₹50,000 रुपये से लेकर ₹5,00,000 तक की छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए खड़े हैं – जो आपके पर्स के तार को थोड़ा हल्का कर देगा, और आपके सपनों को सच में पंख लगा देगा!

विजेताओं की घोषणा कब की जाएगी?

स्कॉलरशिप के लिए आवेदन जारी है और विजेताओं की घोषणा हर पखवाड़े में की जाएगी। 

यदि आप 2021 में विदेश में उच्च शिक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं और विदेश में अपने अध्ययन को आसान बनाना चाहते हैं तो Leverage Edu Scholarship पर जाएं और केवल तीन चरणों में भारत के सबसे बड़े स्टडी अब्रॉड स्कॉलरशिप के विजेताओं में से एक बनने का मौका जीतें! अधिक रोमांचक अवसरों और शैक्षिक सामग्री के लिए, फेसबुक , इंस्टाग्राम , ट्विटर और यूट्यूब पर Leverage Edu  को फॉलो करें !  

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

10,000+ students realised their study abroad dream with us. Take the first step today.

+91
Talk to an expert for FREE

You May Also Like

Motivational Quotes in Hindi (1)
Read More

200+ Motivational Quotes in Hindi

हिंदी मोटिवेशनल कोट्स (Motivational quotes in Hindi)  आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मजबूत करते हैं,…