JEE Mains Application Form Correction : जेईई मेंस जनवरी सेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए आज से मौका, यहां जानें कब है लास्ट डेट?

1 minute read
JEE Mains Application Form Correction

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE Mains) 2024 के लिए 6 दिसंबर यानि आज से करेक्शन विंडो (JEE Mains Application Form Correction) खोलने की घोषणा की है। 

जिन कैंडिडेट्स ने 4 दिसंबर 2023 तक अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया है और उनके फाॅर्म में कुछ सुधार की जरूरत है तो वह आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर करेक्शन कर सकते हैं। JEE Mains Application Form Correction की डेट 6 से 8 दिसंबर 2023 तक उपलब्ध है।

JEE Mains Application Form Correction के लिए डायरेक्ट लिंक

करेक्शन के दौरान कैंडिडेट्स आवेदन के समय दी गई जानकारी में बदलाव कर सकते हैं। हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि JEE Mains रजिस्ट्रेशन 2024 के दौरान फर्स्ट इनफार्मेंशन में बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कैंडिडेट्स को बता दें कि करेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को फीस भी देनी होती है जिसका भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई या पेटीएम के माध्यम से करना होता है। 

यह भी पढ़ें- JEE Mains 2024 Registration Fee : JEE Mains के आवेदन के लिए देनी होगी इतनी फीस, जानें कब होगी परीक्षा?

JEE Mains परीक्षा फॉर्म 2024 में बदलाव करने के लिए कैंडिडेडट्स को रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के दौरान जेनरेट आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉगिन करना होगा। 

JEE Mains 2024 फॉर्म सुधार के दौरान कई डिटेल्स को सही किया जा सकता है, जिसमें पिता और माता के नाम, कैटेगरी, शहर और कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए योग्यता विवरण और चयनित पाठ्यक्रमों को जोड़ने या सही करने का विकल्प शामिल है। 

JEE Mains Application Form Correction

जेईई मेन 2024 आवेदन पत्र में सुधार कैसे करें?

JEE Mains Application Form Correction करने के लिए स्टेप्स इस प्रकार हैंः

  • सबसे पहले जेईई मेन 2024 की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in खोलें और अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • लॉग इन करने के बाद, पोर्टल पर एप्लीकेशन फॉर्म 2024 में जेईई मेन करेक्शन लिंक ढूंढें।
  • सुधार लिंक का चयन करने पर, दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। करेक्शन विंडो पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन पत्र देखें और आवश्यक जानकारी में आवश्यक संशोधन करें।
  • करेक्शन करने के बाद सबमिट लिंक पर क्लिक करें। यदि लागू हो तो दिए गए भुगतान विकल्पों का उपयोग करके जेईई मेन सुधार शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार सुधार सबमिट हो जाने और शुल्क का भुगतान हो जाने के बाद, सही किए गए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें। 

उम्मीद है कि इस ब्लाॅग में आपको JEE Mains Application Form Correction की पूरी जानकारी मिल गई होगी। ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*