इग्नू ने शुरू किया फैशन डिजाइन में सर्टिफिकेट कोर्स, जानें पूरी डिटेल्स

1 minute read
IGNOU Fashion Design Certificate Programme

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने फैशन डिजाइन में एक नया सर्टिफिकेट प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है। बता दें कि यह प्रोग्राम IGNOU के स्कूल ऑफ वोकेशनल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग (SOVET) द्वारा पेश किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 10+2 उत्तीर्ण होने के बाद इस प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यह लेख पूरा पढ़ें।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 28 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

जानें क्या है इस कोर्स के फायदे

आपको बता दें कि यह सर्टिफिकेट कोर्स छह महीने से लेकर दो साल की अवधि के बीच पूरा किया जा सकता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य फैशन डिजाइन का ज्ञान और समझ विकसित करना, भारत और दुनिया भर में फैशन उद्योग के बारे में जागरूकता पैदा करना, वस्त्रों का बुनियादी ज्ञान प्रदान करना, पैटर्न मेकिंग कौशल और सिलाई तकनीकों का ज्ञान और समझ विकसित करना आदि।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (28 May) : स्कूल असेंबली के लिए 28 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर करना होगा आवेदन 

इग्नू के द्वारा शुरू किए जा रहे फैशन डिजाइन के कोर्स में एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स को इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जिन लोगों ने पहले इग्नू की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया हुआ है वे सीधे लॉग इन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को आवेदन पत्र भरने से पहले दिशा निर्देशों को ठीक से पढ़ने की सलाह दी जाती है। एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी प्रकार की गलती होने पर उनका आवेदन खारिज किया जा सकता है। 

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*