ब्रिटिश काउंसिल ने गोइंग ग्लोबल एशिया पैसिफिक कांफ्रेंस में की बड़ी घोषणा

1 minute read
37 views
ब्रिटिश काउंसिल ने गोइंग ग्लोबल एशिया पैसिफिक कांफ्रेंस में बड़ी घोषणा

29 नवंबर 2022 को ब्रिटिश काउंसिल ने सिंगापुर में अपने गोइंग ग्लोबल एशिया पैसिफिक 2022 सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में Alumni UK के आधिकारिक लॉन्च की घोषणा की है। Alumni UK अंतरराष्ट्रीय यूके उच्च शिक्षा के पूर्व छात्रों का एक ग्लोबल नेटवर्क है। ब्रिटिश काउंसिल सिंगापुर में अपने प्रमुख ग्लोबल हायर एजुकेशन कांफ्रेंस के पहले रीजनल वर्ज़न की मेजबानी कर रहा है, साथ ही शहर-राज्य में अपनी उपस्थिति के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न भी मना रहा है।

ब्रिटेन के हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में कम से कम एक कार्यकाल बिताने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यूके पूर्व छात्र, जिनमें अंतरराष्ट्रीय शिक्षा और ऑनलाइन शिक्षा शामिल है, को ग्लोबल एलुमनाई नेटवर्क में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जहां रजिस्ट्रेशन निःशुल्क है।

ब्रिटेन के भूतपूर्व छात्र आपकी कैसे मदद करेंगे?

एलुमनाई यूके में शामिल होकर, व्यक्ति अपने प्रोफेशनल नेटवर्क को विकसित कर सकते हैं और दुनिया के हर कोने में रहने वाले लोगों से जुड़ सकते हैं, जिन्होंने यूके विश्वविद्यालय में अध्ययन किया है। प्रोफेशनल कनेक्शन बनाने के अलावा, नेटवर्क का उद्देश्य लोगों को ग्लोबल चैलेंजेज से निपटने में सहयोग करने के लिए एक साथ लाना है। फ्री एलुमनाई यूके एक्सक्लूसिव नेटवर्क का हिस्सा होने के नाते, यह लोकल, रीजनल और ग्लोबल लेवल पर आयोजित प्रोग्राम्स और ट्रेनिंग तक पहुंच प्रदान करता है।

पूर्व छात्रों को नियमित रूप से वरिष्ठ नेताओं और इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स से सीखने का अवसर मिलेगा। एलुमनाई यूके नेटवर्क का हिस्सा बनकर, लोग यूके के साथ अपने आपसी संबंध मजबूत कर सकते हैं और अपने अंग्रेजी भाषा स्किल्स में सुधार भी कर सकते हैं।

एलुमनाई यूके नेटवर्क का उद्घाटन एच.ई. कारा ओवेन, सिंगापुर में ब्रिटिश उच्चायुक्त, मैडालाइन अंसेल, शिक्षा निदेशक, ब्रिटिश काउंसिल, और लुसी वाटकिंस, क्षेत्रीय निदेशक पूर्वी एशिया, ब्रिटिश काउंसिल के द्वारा किया गया था।

कहां हुआ था लॉन्च?

एलुमनाई यूके ईडन हॉल में लॉन्च हुआ था, जो सिंगापुर में ब्रिटिश हाई कमिश्नर का आधिकारिक निवास था और इसमें सर स्टीव स्मिथ, यूके गवर्नमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन चैंपियन, एशिया-प्रशांत क्षेत्र के प्रमुख यूके उच्च शिक्षा पूर्व छात्रों सहित 300 से अधिक आमंत्रित लोगों ने भाग लिया था।

सिंगापुर में ब्रिटिश हाई कमिश्नर योर एक्सेलेंसी कारा ओवेन ने कहा कि “यूके 600,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय छात्रों के साथ एक टॉप ग्लोबल स्टडी डेस्टिनेशन है, जो हमारी एडवांस्ड यूनिवर्सिटीज में अपनी उच्च शिक्षा योग्यता को आगे बढ़ाने का विकल्प चुनते हैं। दुनिया के 4 में से 1 से अधिक देशों में एक राष्ट्राध्यक्ष या सरकार का प्रमुख होता है जो यूके में शिक्षित होता है।

8000 अंतरराष्ट्रीय यूके उच्च शिक्षा के पूर्व छात्रों ने अपनी रुचि व्यक्त की

फरवरी 2022 में एलुमनाई यूके के सॉफ्ट लॉन्च के बाद से, 8,000 अंतरराष्ट्रीय यूके उच्च शिक्षा के पूर्व छात्रों ने 100 से अधिक देशों के यूके के पूर्व छात्रों में शामिल होने में अपनी रुचि व्यक्त की है।

फरवरी 2023 में, ब्रिटिश काउंसिल अपने पहले एलुमनाई यूके ऑनलाइन फेस्टिवल की मेजबानी करेगा। इसमें दो सप्ताह की अवधि में प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम्स और गतिविधियों की एक श्रृंखला में भाग लेने के लिए हजारों अंतरराष्ट्रीय यूके उच्च शिक्षा के पूर्व छात्र शामिल होंगे।

अगले वर्ष के दौरान ब्रिटिश काउंसिल ब्राजील, चीन, मिस्र, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया, मैक्सिको, नाइजीरिया, पाकिस्तान, सऊदी अरब, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और वियतनाम सहित दुनिया भर के देशों में विशेष पूर्व छात्र इंगेजमेंट प्रोग्राम भी आयोजित करेगा।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*