ISRO : रोवर सतह पर उतरा और भारत ने की चांद पर सैर! ISRO ने ट्वीट के जरिए दी अपडेट, रोवर की पहली तस्वीर आई सामने 

1 minute read
chandrayaan-3 successfully launched images
chandrayaan-3 successfully launched images

Chandrayaan-3 Successfully Launched Images: चंद्रयान-3 ने कल यानी बुधवार 23 अगस्त की शाम को चंद्रमा की सतह पर लैंडर मॉड्यूल (LM) सफलतापूर्वक (Chandrayaan-3 Successfully Launched Images) उतर दिया गया है। अब भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला दुनिया का सर्वप्रथम देश बन गया है। लैंडर (विक्रम) और रोवर (प्रज्ञान) से कन्टेन लैंडर मॉड्यूल ने 06 बजकर 04 मिनट पर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुवीय पर सॉफ्ट लैंडिंग कर ली। यह आसान नहीं था, सभी इस लैंडिंग के सफल होने की कामना कर रहे थे और चंद्रयान -3 ने इसकी सफल लैंडिंग की। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल सफलता के साथ इस मिशन को अब आ गए बढ़ाया जा रहा है, जिसमें अब रोवर को लैंडर मॉड्यूल से बाहर निकाला गया है। इसकी ताजा तस्वीर सोशल मीडिया के जरिए लोगो तक पहुंच रही है। 

ISRO का ट्वीट

“सीएच-3 रोवर सतह पर उतरा और भारत ने की चांद पर सैर!”

Chandrayaan 3 को लेकर इसरो द्वारा ट्वीट किया गया, जिसमें उसने कहा ‘चंद्रयान 3 का रोवर मेड इन इंडिया, मेड फॉर द मिशन ऑपरेशन! और जल्द ही Chandrayaan 3 मिशन पर अन्य लेटेस्ट अपडेट्स जारी होंगी। 

Chandrayaan-3 Successfully Launched Images : लैंडर से सतह पर उतरते हुए रोवर की पहली तस्वीर को कैद किया है, जिस पर INSPACe चेयरमैन पवन गोयनका ने ट्वीट करके इसे साझा किया है।

Leverage Edu की तरफ से Chandrayaan-3 Successfully Launched की बधाई। उम्मीद है कि इस ब्लॉग में Chandrayaan-3 Successfully Launched Images मिल गई होंगी। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*