BPSC APO Results : बिहार पब्लिस सर्विस कमीशन ने जारी किया मेन्स परीक्षा का परिणाम, 1400 से ज्यादा अभ्यर्थी हुए सफल 

1 minute read
BPSC APO Results
BPSC APO Results

बिहार पब्लिस सर्विस कमीशन द्वारा BPSC APO Main Exam के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, उनका इंतजार खत्म हो गया है। कैंडिडेट्स इस परीक्षा के परिणाम को BPSC की आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जा कर देख सकते हैं। बता दें कि Assistant Prosecution Officer वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी 2020 में शुरू हुई थी। 

Bihar Public Service Commission की तरफ से इस वैकेंसी के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 7 फरवरी 2021 को आयोजित कराई गई थी। इसके बाद मेन्स परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त 2021 को किया गया था। आयोग द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा में कुछ 1480 उम्मीदवार सफल हुए, जिसके बाद स्टूडेंट्स को अब इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 

बीपीएससी एपीओ की मुख्य परीक्षा में चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए शामिल होना होगा। इसके उपरांत मेडिकल टेस्ट और अंतिम  मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

बता दें की, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 553 पदों पर भर्तियां होनी थी. इसमें सामान्य कैटेगरी के लिए 225 पद, ओबीसी के 74 पद, ओबीसी महिला वर्ग में 22 पद, EWS के 55 पद, ईबीसी के लिए 88 पद, एसटी और एससी के 88 पदों पर भर्तियां परीक्षा आयोजित की जानी थी। उम्मीदवार रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। 

BPSC APO Main Result 2023  देखने के लिए डायरेक्ट लिंक पर करें किलिक 

BPSC APO Result ऐसे चेक करें

स्टेप्स 1: परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं। 

स्टेप्स 2: होम पेज पर Notices वाले लिंक पर क्लिक करें। 

स्टेप्स 3: इसके बाद Bihar BPSC APO Mains Exam Results 2023 के लिंक पर जाएं। 

स्टेप्स 4: अब मांगी गई डिटेल्स से पहले पंजीकरण करें। 

स्टेप्स 5: रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 

आशा है कि आपको BPSC APO Results के बारे में हमारा यह ब्लॉग पसंद आया होगा। एग्जाम संबंधित अन्य ब्लॉग को पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहे।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*