कनाडा अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए पीआर प्रक्रिया को दे रहा गति

1 minute read
पढ़ने और काम करने के लिए कनाडा जाने वाले स्टूडेंट्स और वर्कर्स के चेहरों पर ख़ुशी नज़र आने वाली है क्योंकि कनाडा के इमिग्रेशन मिनिस्टर सीन फ्रेजर ने विदेशी वर्कर्स की संख्या बढ़ाने की योजना पेश की है।

कनाडा की नवीनतम योजना से अस्थायी कर्मचारियों और इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के स्थायी निवास में परिवर्तित होने की संभावना बढ़ रही है।

कनाडा के इमीग्रेशन मिनिस्टर सीन फ्रेजर ने उन क्षेत्रों में स्थायी निवास के लिए व्यापक कार्य अनुभव वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों और विदेशी श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की योजना की पेशकश की है, जहां लगातार श्रम की कमी है। इस योजना की घोषणा लिबरल सांसद रणदीप सराय के निजी सदस्य के प्रस्ताव एम-44 को हाउस ऑफ कॉमन्स द्वारा मई में पास किए जाने के बाद हुई है।

फ्रेजर के अनुसार, जस्टिन ट्रूडो सरकार स्थायी निवास के लिए और अधिक अवसर बनाना चाहती है क्योंकि अस्थायी विदेशी कर्मचारी और अंतरराष्ट्रीय छात्र कनाडा की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण हैं। फ्रेजर ने कहा कि विदेशी कर्मचारी कई तरह के स्किल सेट और एजुकेशनल बैकग्राउंड लाते हैं और कॉरपोरेट विकास, क्रिएटिविटी और प्रोडक्टिविटी में सहायता करते हैं। ये सभी कनाडा के आर्थिक सुधार और विकास में योगदान करते हैं। उन्होंने कहा कि वे विभिन्न कंपनियों की तत्काल कार्यबल की जरूरतों को हल करने में भी मदद करते हैं।

इमीग्रेशन मिनिस्टर सीन फ्रेजर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय छात्र कनाडा के कार्यबल को विस्तार करने, उत्पादकता बढ़ाने और बढ़ती आबादी के प्रभावों का रेट्रिब्यूशन करने में सहायता करते हैं। 

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*