UP Police Constable Re Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा होगी दोबारा, छात्रों को मिलेगी ये विशेष सुविधा

1 minute read
UP Police Constable Re Exam

UP Police Constable Re Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल पद पर कुल 60,244 रिक्तियों को भरने के लिए 17 और 18 फरवरी को विभिन्न परीक्षा केंद्रों में एग्जाम आयोजित की गई थी। एग्जाम में 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे। पेपर लीक होने के कारण उत्तर प्रदेश कांस्टेबल परीक्षा को रद्द कर दिया है। बता दें कि योगी सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा अगले 6 महीने के अंदर फिर से आयोजित करवाने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने कहा है कि परीक्षा के दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन निगम छात्रों को मुफ्त सेवा प्रदान करेगा।

कांस्टेबल रीएग्जाम में उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम से परीक्षा में पहुंचने के लिए निशुल्क सेवा मिलेगी। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की जानकारी देते हुए सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा ‘आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के अंदर फिर से कराने के आदेश दिए हैं। 

कब और कितने पदों पर होगी पुनः परीक्षा 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 27 दिसंबर, 2023 से अधिसूचना जारी कर दी गई थी। जिसके लिए उम्मीदवारों को 16 जनवरी 2024 तक आवेदन करने की अनुमति दी गई थी। इसके अतिरिक्त यदि आवेदन पत्र में किसी तरह की कोई त्रुटि हो जाती है तो उसके लिए कैंडिडेट को आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए 18 जनवरी 2024 तक का समय मिला था। इस परीक्षा में 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे। आपको बता दें की ये भर्ती कुल 60244 पदों के लिए की जा रही है। 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए हुए थे बदलाव 

बता दें की बोर्ड द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में तीन साल की छूट दी है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की आयु सीमा पुरूषों के लिए 18 से 22 वर्ष एवं महिलाओं के लिए यह आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित थी। 

एग्जाम सेंटर लिस्ट 2024 को 10 फरवरी को ही जारी कर दिया गया थी। UP Police भर्ती परीक्षा के लिए करीब 377 एग्जाम सेंटर बनाएं गए थे, यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 75 जिलों में आयोजित कराई गई थी। 


उम्मीद है आपको UP Police Constable Re Exam की तरह अन्य लेटेस्ट जॉब्स अलर्ट की अपडेट के  पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*