SSC New Website : आयोग ने शुरू की नई वेबसाइट ssc.gov.in, इस पर जारी होंगी आगामी परीक्षाओं की तारीख 

1 minute read
SSC New Website

SSC New Website : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के जरुरी अपडेट सामने आई है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने घोषणा की है कि आयोग उम्मीदवारों के लिए एक नई वेबसाइट (SSC New Website 2024) ssc.gov.in लॉन्च की है। आयोग ने बताया है कि नई वेबसाइट पर एक लिंक के जरिए पुरानी वेबसाइट काम करती रहेगी।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी नई वेबसाइट लॉन्च करने की घोषणा की है, जो 17.02.2024 को लाइव हो गई। वर्तमान वेबसाइट भी नई वेबसाइट के साथ ही उपलब्ध रहेगी।”

उम्मीदवारों से नई वेबसाइट ssc.gov.in पर नया वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) पूरा करने का अनुरोध किया जाता है। पिछली वेबसाइट ssc.nic.in पर पिछले OTR सबमिशन को अब मान्य नहीं माना जाएगा।

एक बार रजिस्ट्रेशन के निर्देश ‘उम्मीदवारों के लिए > स्पेशल इंस्ट्रक्शंस > OTR भरने के निर्देश’ के अंतर्गत पाए जा सकते हैं। आगामी सभी परीक्षा आवेदन विशेष रूप से नई वेबसाइट https://ssc.gov.in/ के माध्यम से जारी किए जाने होंगे।

SSC New Website Direct link to read the official notice

One-Time Registration स्टेप इस प्रकार हैं:

  • स्टेप 1: ‘लॉगिन या रजिस्टर’ पर क्लिक करें।
  • स्टेप 2: ‘अभी पंजीकरण करें’ चुनें।
  • स्टेप 3: व्यक्तिगत विवरण दर्ज करें। 
  • स्टेप 4: मोबाइल और ईमेल OTP सत्यापित करें।
  • स्टेप 5: 14 दिनों के भीतर पंजीकरण सहेजें और पूरा करें।


उम्मीद है आप सभीको SSC New Website से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह की अन्य लेटेस्ट जॉब्स अलर्ट की अपडेट के पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*