Hindi Grammar Quiz: जानिए कितने अंक हासिल कर सकते हैं?

1 minute read
Hindi Grammar Quiz

हिंदी भाषा बोलने या लिखने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है हिंदी व्याकरण। हिंदी भाषा के स्वरूप को चार खंडों में बांट दिया जाता है जैसे कि ध्वनि और वर्ण यह वर्ण विचार के रूप है, शब्द के संबंधित अलग-अलग प्रकार को शब्द विचार में रखा गया है,  वाक्य संबंधित विविध स्थितियों को वाक्य विचार में रखा गया है। संपूर्ण हिंदी व्याकरण और हिंदी भाषा को शुद्ध रूप में लिखने और बोलने संबंधी नियमों को जाने इस ब्लॉग से Hindi grammar quiz में हिस्सा लेंके Leverage Edu के साथ।

हिंदी व्याकरण क्या है?

व्याकरण हिंदी भाषा की वह रचना होती है जो हिंदी भाषा को बोलने या लिखने की प्रक्रिया को स्पष्ट करती है। हिंदी भाषा के शुद्ध रूप के नियम बताने वाला शास्त्र व्याकरण कहलाता है। बनारस के दामोदर पंडित हिंदी व्याकरण के जनक हैं, जिनके द्वारा लिखित द्विभाषिक ग्रंथ उक्ति-व्यक्ति-प्रकरण है जो 12 वीं शताब्दी से है।

Hindi Grammar Quiz

Related

आशा करते हैं कि आपको Hindi Grammar quiz  का ब्लॉग अच्छा लगा होगा। Leverage Edu में आपको ऐसे कई प्रकार के ब्लॉग मिलेंगे जहां आप अलग-अलग विषय की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।अगर आपको किसी भी प्रकार के सवाल में दिक्कत हो रही हो तो हमारी विशेषज्ञ आपकी सहायता भी करेंगे।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*