Sarkari Naukri: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्तियां, 15 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई

1 minute read

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) में कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए सेंट्रल बैंक ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो उनको बता दें, कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने मैनेजर के 1000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। ये आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई, 2023 को समाप्त हो रही हैं। उम्मीदवार पंजीकरण करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट या इस खबर में आगे दी गई नोटिफिकेशन जरूर देखें।

महत्वपूर्ण तिथि-

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारम्भिक तिथि01, जुलाई, 2023
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि15, जुलाई, 2023

पदों का विवरण-

पद का नाममैनेजर
पदों की संख्या 1000 पद

सैलरी-


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर के पदों पर निकली वैकेंसी में चयनित होने वाले उम्मीदवार को हर माह लगभग 48,170 रुपए से लेकर 68,810 रुपए तक वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया-

योग्य उम्मीदवार जिन्होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, उन्हें बता दें की Central Bank of India द्वारा इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है। 

  • लिखित परीक्षा 
  • इंटरव्यू 

शैक्षिक योग्यता-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है।

आयु सीमा-

भर्ती प्रक्रिया के अनुसार उम्मीदवारों की आयु 31 मई, 2023 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 1,000 पद पर आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को 850 रुपए फीस देनी होगी। हालांकि एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 175 रुपए फीस देनी होगी।

एग्जाम पैटर्न-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन (CBT) एग्जाम पैटर्न में 100 प्रश्न पूछे जायेगें। जो 100 अंकों के होंगे, आपको ऑनलाइन एग्जाम के लिए 60 मिनट का समय मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए दी गई नोटिफिकेशन देखें। 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लिए ऐसे करें अप्लाई-

  • आवेदन फॉर्म भरने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाएं।
  • अब वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Central Bank of India Apprentices Recruitment 2023 Apply Online for 1000 Post वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Apply online के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई जानकारी से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। स्टूडेंट्स आवेदन पत्र भरने के बाद प्रिंट आउट जरूर ले लें। 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया जॉब्स के बारे में आपको सारी जानकारी मिल गई होगी। CBI भर्ती और परीक्षा तिथियों पर नवीनतम अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहें। विदेश में अध्ययन से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए, बेझिझक लीवरेज एडु से जुड़ें। हमें किसी विदेशी विश्वविद्यालय में पढ़ाई से लेकर वहां बसने तक की पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद करने में खुशी होगी! हमसे अभी संपर्क करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*