UP Police Constable Exam 2024 Cancelled : यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम रद्द, जानिए दोबारा कब होगी परीक्षा

1 minute read
UP Police Constable Exam 2024 Cancelled

UP Police Constable Exam 2024 Cancelled : यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP Police Constable) भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। जिसके लिए सीएम योगी ने ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी है। पेपर लीक के चलते प्रशासन ने 17 और 18 फरवरी को हुई परीक्षा को निरस्त कर दिया गया हैं।  आपको बता दें की इस भर्ती परीक्षा को जल्द ही छह माह के भीतर फिर से कराने का आदेश दिया है।

कांस्टेबल रीएग्जाम में उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम से परीक्षा में पहुंचने के लिए निशुल्क सेवा मिलेगी। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की जानकारी देते हुए सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा ‘आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के अंदर फिर से कराने के आदेश दिए हैं। 

बता दें की UP Police Constable Exam की लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में आयोजित की गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार 24 फरवरी 2024 को युवाओं के हित में बड़ा फैसला लेते हुए एग्जाम को निरस्त कर दिया है। 60,244 कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती में लगभग 50 लाख युवाओं ने आवेदन किया था और 48 लाख उम्मीदवार परीक्षा में बैठे थे। यूपीपीआरपीबी द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के कुल 60,244 खाली पदों को भरने के लिए विभिन्न केंद्रों में परीक्षा आयोजित की थी।

उम्मीद है आपको UP Police Constable Exam 2024 Cancelled की तरह अन्य लेटेस्ट जॉब्स अलर्ट की अपडेट के  पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*