Rajasthan Assistant Professor Vacancy 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग दे रहा है असिस्‍टेंट प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका, जल्‍द करें आवेदन

1 minute read
Rajasthan Assistant Professor Vacancy 2023

Rajasthan Assistant Professor Vacancy 2023: सरकारी नौकरी पाने का का सपना लाखों स्टूडेंट्स का होता है, और इस सपने को पूरा करने के लिए लोग दिनरात कड़ी मेहनत करते हैं। अगर आप भी अपना चाहते हैं सरकारी नौकरी और बनाना चाहते हैं, प्रोफेसर तो आप के लिए ये एक सुनहरा मौका है।

आप को बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) 1900 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए उम्मीदवार 26 जून, 2023 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती 48 विषयों के लिए निकाली गई है। आवेदन करने से पहले स्टूडेंट को सलाह दी जाती है कि नीचे दी गयी ऑफिशियल वेबसाइट से नोटिफिकेशन पर डेड लाइन देख कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

ऑफिशियल नोटिफिक्शन देखने के लिए यहां क्‍लिक करें :

Rajasthan Assistant Professor Vacancy 2023 पोस्ट डिटेल्स 

Rajasthan Assistant Professor Vacancy 2023 पोस्ट डिटेल्स नीचे दी गई हैं: 

पद का नाम असिस्टेंट प्रोफेसर
पदों की संख्या1913
आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तारीख26 जून, 2023
आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख25 जुलाई, 2023 (रात 12 बजे तक)

Rajasthan Assistant Professor Vacancy 2023 के लिए योग्यता 

Rajasthan Assistant Professor Vacancy 2023 के लिए योग्यता नीचे दी जा रही है:

  • शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से काम से काम 55 प्रतिशत अंको के साथ सम्बन्धित विषय से मास्टर डिग्री/यूजीसी
  • आयु सीमा: आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष तक होनी चाहिए।
  • आवेदन शुल्क : सामान्य (अनारक्षित) /पिछड़ा वर्ग के क्रीमीलेयर/ अति पिछड़ा वर्ग के क्रीमी लेयर के अभ्‍यर्थियों के लिए – INR 600
  • आरक्षित वर्ग के अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमीलेयर)/ अति पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमीलेयर)/ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और दिव्यांग के लिए के लिए 400 रुपए जमा करना होगा। शुल्क संबंधित अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गयी ऑफिशि‍यल वेबसाइट को देखें।

आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आधिकारिक अधिसूचना को डाउनलोड करके पढ़े और दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ऑनलाइन प्रक्रिया को पूरा करें।

चयन प्रक्रिया:  लिखित परीक्षा में पास हुए, उम्मीदवारों को इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि लिखि‍त परीक्षा में 3 पेपर होंगे। पहला और दूसरे पेपर में 75-75 अंकों का होगा तथा तीसरा पेपर 50 अंकों को होगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्‍लिक करें :

आशा है कि RPSC के इस एग्जाम अपडेट से आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिल गई होगी। ऐसे ही अन्य हत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*