Anesthesia Meaning in Hindi | अर्थ, उदाहरण और वाक्य प्रयोग

1 minute read
Anesthesia meaning in Hindi

अंग्रेजी भाषा सीखने के लिए सबसे पहले उसके Word Meanings के बारे पता होना बहुत जरूरी है तभी आप अच्छे से English भाषा बोलना, लिखना और समझना सीख सकेंगे। ऐसे में यहाँ हम आपको Anesthesia Meaning in hindi के बारे में बताएंगे जिसको आप English वाक्य बनाने के लिए यूज़ कर सकते हैं। तो चलिए बताते हैं Anesthesia Meaning in hindi के बारे में।

Anesthesia शब्द का हिंदी में अर्थ

हमें अक्सर एनेस्थीसिया (Anesthesia) शब्द सुनने को मिलता है और कहीं न कहीं हमने इस शब्द का इस्तेमाल भी किया होगा। इस ब्लॉग के माध्यम से हम आपको बताएंगे Anesthesia Meaning in hindi क्या है। इसके साथ ही आपको Anesthesia शब्द का वाक्य प्रयोग भी जानने को मिलेगा। तो आईये बताते हैं कि Anesthesia अर्थ। यह एक मेडिकल ट्रीटमेंट है जो किसी भी प्रकार की सर्जरी के दौरान मरीज को दर्द महसूस होने से बचाता है।

Anesthesia शब्द का वाक्य में प्रयोग

Anesthesia शब्द का वाक्य में प्रयोग आप नीचे दिए गए टेबल में देख सकते हैं।

इंग्लिश सेंटेंस हिंदी सेंटेंस 
The doctors had put her under general anaesthesia.डॉक्टरों ने उन्हें जनरल एनेस्थीसिया दिया था।
There are three types of anesthesia .i.e general, regional, and local.एनेस्थीसिया 3 प्रकार के होते हैं, जनरल, रीजनल और लोकल।
Propofol injection is used as an induction agent for general anesthesia. प्रोपोफोल इंजेक्शन का उपयोग जनरल एनेस्थीसिया के लिए किया जाता है।

Anesthesia शब्द का Pronunciation क्या है?

Anesthesia शब्द का Pronunciation है [a. nuhs. thee. zee. uh] हिंदी में इसका उच्चारण एनेस्थीसिया। 

Anesthesia शब्द का समानार्थी शब्द

Anesthesia शब्द के समानार्थी शब्द निम्नलिखित है:

  • insensibility to sensations
  • loss of feeling
  • numbness
  • unconsciousness

उम्मीद है कि इस ब्लॉग में आपको Anesthesia meaning in Hindi के बारे में जानकारी मिल गयी होगी। ऐसे ही अन्य रोचक और महत्वपूर्ण ब्लॉग पढ़ने के लिए बने रहिये Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*