Chhattisgarh Board Exams 2024 : स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड ने साइकोलॉजिस्ट, एजुकेशनल असिस्टेंस प्रदान करने के लिए हेल्पडेस्क की लॉन्च 

1 minute read
Chhattisgarh Board Exams 2024

Chhattisgarh Board Exams 2024 : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) स्टूडेंट्स, टीचर और पेरेंट्स को साइकोलॉजिस्ट और एजुकेशनल असिस्टेंस प्रदान करना शुरू करेगा। टीचर, स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को काउन्सलिंग देने की सीजीबीएसई की पहल का उद्देश्य उन्हें एग्जाम के तनाव से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए डिवाइस और टेक्निक्स से लैस करना है। बता दें की बोर्ड द्वारा टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है, जोकि 22 फरवरी से चालू हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ बोर्ड 2024 द्वारा कक्षा 10वीं सीजीबीएसई परीक्षा 2 मार्च से शुरू होगी और 21 मार्च, 2024 को समाप्त होगी और वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 1 मार्च से 23 मार्च, 2024 के बीच आयोजित की जाएंगी।

आपको बता दें की, हेल्पलाइन नंबर – 18002334363, रविवार और छुट्टियों के दिनों को छोड़कर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक टीचर, स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स के लिए उपलब्ध रहेगा। साइकेट्रिस्ट, साइकोलॉजिस्ट, एजुकेशनल मोटिवेशनल, सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट और बोर्ड ऑफिसर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों की सहायता करेंगे। एजुकेशनल मोटिवेशनल अभ्यर्थियों के एग्जाम के डर और एग्जाम के तनाव से संबंधित समस्याओं का समाधान कर उन्हें सलाह देंगे। हेल्पडेस्क की घोषणा करते हुए, बोर्ड ने विषयवार सहायता के लिए समय भी अधिसूचित किया।

जहां फिजिक्स साइंस, केमिस्ट्री साइंस, बायोलॉजी, अकाउंटेंसी, अंग्रेजी और मैथ से संबंधित विषय एक्सपर्ट सुबह 11 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक उपलब्ध रहेंगे, वहीं साइकेट्रिस्ट, साइकोलॉजी और एजुकेशनल काउंसलर दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक उपस्थित रहेंगे। ये 22 से 28 फरवरी के बीच ही उपलब्ध रहेंगे और वहीं बोर्ड ऑफिसर 29 फरवरी से 22 मार्च तक टोल फ्री नंबरों पर स्टूडेंट्स, टीचर और पेरेंट्स को परीक्षा संबंधी समस्याओं के समाधान में सहायता के लिए मौजूद रहेंगे।

उम्मीद है आपको Chhattisgarh Board Exams 2024 से सम्बंधित सभी जानकारी मिल गई होगी। ऐसे ही लेटेस्ट बोर्ड एग्जाम अपडेट की जानकारी के लिए Leverage Edu के साथ बने रहे।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*