UCEED 2023 Official Draft Answer Key Released (24 Jan)-जानिए कैसे करें करेक्शन के लिए कमेंट

1 minute read
87 views
UCEED 2023 Official Draft Answer Key

Undergraduate Common Entrance Examination for Design (UCEED) का एग्जाम 22 जनवरी 2023 को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहा। इस एग्जाम का आयोजन इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे द्वारा किया जाता है। IIT बॉम्बे देश भर के 24 शहरों में 22 जनवरी, 2023 को UCEED 2023 का आयोजन किया गया। UCEED परीक्षा पैटर्न के परीक्षा पैटर्न के अनुसार, UCEED पार्ट A ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जबकि पार्ट B पेन और पेपर मोड में आयोजित किया। 

IIT बॉम्बे UCEED 2023 के लिए Draft Answer Key और क्वेश्चन पेपर 24 जनवरी, 2023 को मतलब आज जारी हो चुकी हैआप ड्राफ्ट की में करेक्शन के लिए 26, 2023, 05:00pm तक कमेंट कर सकते हैं। ड्राफ्ट की केवल पार्ट A के लिए जारी हुई है। सब्जेक्टिव-बेस्ड पार्ट B के लिए कोई आंसर की नहीं होगी , क्योंकि कोई मॉडल सल्यूशन नहीं है।

UCEED 2023 Official Draft Answer Key Download Direct Link

UCEED 2023 Answer Key डाउनलोड कैसे करें?

UCEED 2023 Draft Answer Key डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करें :

  1. चरण 1: UCEED 2023 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. चरण 2: UCEED ‘Answer Key’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. चरण 3: UCEED Answer Key 2023 देखें और डाउनलोड करें
  4. चरण 4: UCEED स्कोर की गणना करने के लिए आंसर की में चिह्नित उत्तरों के साथ अपने उत्तरों की तुलना करें।

UCEED 2023 Draft Answer Key में करेक्शन के लिए कमेंट कहाँ और कैसे करें?

UCEED 2023 Draft Answer Key के खिलाफ किसी भी आपत्ति को उम्मीदवार के पोर्टल में 24-26 जुलाई (शाम 5 बजे) के बीच भरना होगा। किसी अन्य मोड में दर्ज की गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपको मास्टर क्वेश्चन पेपर को उपयोग करके कमैंट्स को अपलोड करने के लिए ऑफिशियल UCEED वेबसाइट uceed.iitb.ac.in/2023/ पर जाना होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि अलग-अलग पेपर कोड के लिए प्रश्नों का क्रम अलग-अलग होगा। UCEED 2023 के पार्ट A के लिए कैंडिडेट रिएक्शन शीट केवल UCEED 2023 के परिणाम घोषित होने तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगी और उसके बाद नहीं।

UCEED 2023 Draft Answer Key पर ऑब्जेक्शंस/कमेंट्स कैसे दर्ज करें?

IIT बॉम्बे UCEED ड्राफ्ट आंसर की जारी करता है ताकि उम्मीदवार परीक्षा में पूछे गए प्रत्येक प्रश्न के उत्तर देख सकें।यदि UCEED आंसर की मेंदिए गए उत्तरों में कोई विसंगति (discrepancy) है, तो उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से परीक्षा अधिकारियों को भेज सकते हैं। ईमेल के सब्जेक्ट में ‘UCEED Answer Key Comment’ लिखा होना चाहिए।

UCEED 2023 Draft Answer Key पर ऑब्जेक्शंस/कमेंट्स करते समय किन बातों का रखें ध्यान

UCEED ड्राफ्ट आंसर की पर ऑब्जेक्शंस उठाते समय उम्मीदवारों को नीचे दिए गए बिंदुओं को ध्यान में रखना होगा:

  1. ऑब्जेक्शंस उठाने के लिए जस्टिफ़िकेशन प्रदान करें। यदि उम्मीदवारों को लगता है कि UCEED ड्राफ्ट उत्तर कुंजी में कोई उत्तर गलत तरीके से चिह्नित किया गया है, तो उम्मीदवारों को डायग्राम के साथ पूरा सोल्यूशन प्रदान करने की आवश्यकता होगी। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को अल्टरनेटिव आंसर को मेंशन करना होगा।
  2. अपलोड किए गए UCEED 2023 क्वेश्चन पेपर में मेंशन की प्रश्न संख्या को इंडीकेट करें।
  3. UCEED ड्राफ्ट आंसर की पर सभी कमैंट्स को एक ही ईमेल में कम्पाईल्ड करने की जरुरत होगी।
  4. UCEED परीक्षा कार्यालय उम्मीदवारों द्वारा भेजे गए व्यक्तिगत ईमेल का जवाब नहीं देगा। हालांकि, सभी ईमेल ध्यान से पढ़े जाएंगे और मुद्दों की गहन जांच की जाएगी। 

UCEED 2023 से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*

20,000+ students realised their study abroad dream with us. Take the first step today.
Talk to an expert