राइट टू एजुकेशन (RTE) के लिए एनरोलमेंट करने की लास्ट डेट बढ़ी

1 minute read
Shiksha pranali mein sudhar ke liye kerala sarkar ki pehel higher secondary shiksha ke liye banaye jayenge atirikt batches

स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षा का अधिकार (RTE) कैटेगरी के तहत स्कूलों में छात्रों के एनरोलमेंट की डेट बढ़ा दी है।

विभाग ने शुरू में इवेंट्स का अपना कैलेंडर जारी किया था, जिसमें पहली मेरिट लिस्ट 3 मई 2023 को जारी की जानी थी। हालांकि, इसने 18 मई 2023 को पहली मेरिट लिस्ट की घोषणा के बाद इवेंट्स का संशोधित कैलेंडर जारी किया।

रेवाइज़्ड टाइम टेबल के अनुसार, छात्रों के एनरोलमेंट और डिटेल अपलोड करने का पहला दौर 29 मई 2023 को समाप्त होगा। सीटों की दूसरी सूची 6 जून 2023 को प्रकाशित की जाएगी और एनरोलमेंट 7 जून से 15 जून 2023 तक होगा। इस अवधि के दौरान, एंरोल्ड छात्रों का विवरण स्कूलों के सॉफ्टवेयर में भी अपडेट किया जाएगा।

जबकि पहली सूची 3 मई 2023 को प्रकाशित की जानी थी, रेवाइज़्ड टाइम टेबल से पता चलता है कि आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 10 मई 2023 थी।

इस बीच विभाग ने स्कूलों से फीस वापसी के प्रस्ताव दोबारा जमा कराने के संबंध में सर्कुलर जारी किया है। स्कूल अकादमिक ईयर 2021-22 से शुल्क वापसी के लिए एक और प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्रों की संख्या और स्कूल के खर्चों में किसी भी तरह का बदलाव किया जा सके।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*