2023 में अंतरराष्ट्रीय छात्रों को पढ़ाने के लिए तैयार स्पेन

1 minute read
2023 में अंतरराष्ट्रीय छात्रों को पढ़ाने के लिए तैयार स्पेन

महामारी की वजह से कई छात्र निराश हुए थे। 2022 यानि कि दो साल बाद, स्पेन में प्रोफेसर मॉरीन टोबिन स्टेनली और मिलाग्रोस गोमेज़ के नेतृत्व में 19 छात्रों के एक ग्रुप ने 31 मई, 2022 को सलामांका में एक महीने के लिए उड़ान भरी थी। विदेश में इस फैकल्टी के नेतृत्व वाले इस लोकप्रिय स्टडी अब्रॉड ने दर्जनों UMD छात्रों को स्पेन में ले लिया है, क्योंकि यह एक दशक से भी पहले शुरू हुआ था। 

4-सप्ताह, 6-क्रेडिट प्रोग्राम में छात्र स्पेनिश मेजबान परिवारों के साथ रहते हैं, यूरोप के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक सलामांका विश्वविद्यालय में कक्षाएं लेते हैं, और सलामांका, टोलेडो, कॉर्डोबा और सेविला में सांस्कृतिक स्थलों का दौरा करते हैं। आर्किटेक्चर, इतिहास, संस्कृति, कला, सिनेमा और भाषा जैसे विषयों पर कक्षाओं को सलामांका विश्वविद्यालय के साथ-साथ UMD फैकल्टी लीडर्स द्वारा पढ़ाया जाता है। वहीं शेफ रॉबर्टो के साथ खाना पकाने की कक्षाएं विशेष रूप से लोकप्रिय हैं, जहां छात्र तैयारी करते हैं और विशेष रूप से पारंपरिक स्पेनिश व्यंजन खाते हैं।

सलामांका से लौटने और UMD से बैचलर्स प्राप्त करने के बाद एमिली रॉबिनेट कहती हैं कि मैंने इस प्रोग्राम को चुना था क्योंकि मैं अपनी स्किल्स और स्पेनिश भाषा के ज्ञान को इस तरह से मजबूत करना चाहती थी, जो एक रेगुलर कक्षा नहीं कर सकती थी। मुझे शॉर्ट टर्म फैकल्टी के नेतृत्व वाले प्रोग्राम करने पर भी विचार आया था, क्योंकि यह मेरे देश से बाहर मेरा पहला मौका था।

2023 की गर्मियों में सलामांका में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों को फैकल्टी लीडर मिलाग्रोस गोमेज़ और एंड्रयू स्नस्टाड या किसी स्पेनिश प्रोफेसर से बात करनी चाहिए। सलामांका में पढ़ाई करने के लिए आवेदन फरवरी 2023 में होने वाले हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*