कॉलेज एप्लीकेशनस के ग्राफ में देखी गई भारी उछाल

1 minute read
कॉलेज एप्लीकेशनस के ग्राफ में देखी गई भारी उछाल

Higher Ed Dive के अनुसार पिछले कुछ सालों से कॉमन एप्लीकेशन, एप्लीकेशन प्रोसेस का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी है। यह अब 1,000 से ज़्यादा सदस्य कॉलेज की गिनती करने में और 1.2 मिलियन यूनीक एप्लीकेशनस की सब्मिशन को हैंडल करने में सक्षम है। यह जानकारी साल 2021-22 के डेटा अनुसार एनालाइज़ की गई है। 

कॉमन एप के आखरी हफ्ते के डेटा एनालिसिस के अनुसार स्टूडेंट्स पिछले हफ़्तों के मुकाबले ज़्यादा कॉलेज एप्लीकेशनस भेजते नज़र आए हैं। इसके माध्यम से, उन छात्रों के बिहेवियर पैटर्न को देखना संभव है जो बड़ी संख्या में आवेदन भेज रहे हैं, और कौन से कॉलेज अपने आवेदन योग में वृद्धि देख रहे हैं। 

एनालिसिस के अनुसार ये देखने को मिला है कि 2021-22 में एडमिशन साइकिल में एवरेज एप्लिकेंट ने 6.22 एप्लीकेशनस सबमिट की जोकि पिछले कई सालों से 2013-14 में 4.63 देखी गई थी। हलाकि ज्यादातर छात्र प्लेटफॉर्म पर पांच या उससे कम इंस्टिट्यूशन में आवेदन करते हैं। बड़ी संख्या में आवेदक चुनिंदा प्राइवेट इंस्टिट्यूशन में आवेदन कर रहे हैं। स्टूडेंट्स जो 10 से ज़्यादा कॉलेजेस में अप्लाई कर रहे हैं उनकी संख्या 2014-15 और 2021-22 में 8% से 17% के बीच देखने को मिली है। 

कॉमन ऐप द्वारा की गई एनालिसिस के कारण कॉलेजेस जिनमें एप्लिकेंटस की संख्या ज़्यादा देखी जा रही है उनमें कुछ आवश्यक बदलाव देखने की भी संभावना नज़र आ रही है।  अब देखना यह है की आगे आने वाले भविष्य में इन क़दमों और संख्या का इकॉनमी और स्टूडेंट्स पर कैसा और कितना असर देखने को मिलता है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*