ईस्ट एंग्लिया विश्वविद्यालय ने हेल्थ और लाइफ साइंसेज कोर्सेज के लिए किया अंतरराष्ट्रीय छात्रों का स्वागत

1 minute read
ईस्ट एंग्लिया विश्वविद्यालय ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए निकाले कोर्सेज

ईस्ट एंग्लिया विश्वविद्यालय (UEA) सक्रिय रूप से नॉर्विच में अपने 360-एकड़ कैंपस में पढ़ाई करने के लिए स्वास्थ्य और लाइफ साइंसेज के क्षेत्र में प्रतिभाशाली अंतरराष्ट्रीय छात्रों की खोज में हैं।

जैसे-जैसे दुनिया भर के देश उम्र बढ़ने की आबादी के लॉन्गटर्म हेल्थ प्रभावों के साथ आते हैं, यूके के विश्वविद्यालयों में हाई क्वालिटी वाले हेल्थकेयर कोर्स के लिए अंतरराष्ट्रीय छात्रों की मांग साल दर साल बढ़ रही है। 2019-2021 तक नर्सिंग और एडल्ट नर्सिंग में 75%, काउंसलिंग, साइकोथेरेपी और ऑक्यूपेशनल थेरेपी 60% और फिजियोथेरेपी 25% बढ़ी है।

INTO UEA – UEA का ऑन-कैंपस अंतरराष्ट्रीय शिक्षा भागीदार – फार्मेसी, हेल्थ और लाइफ साइंसेज में एक अंतरराष्ट्रीय फाउंडेशन की पेशकश कर रहा है जो दुनिया भर के छात्रों को UEA में 60 से अधिक कोर्सेज में प्रगति करने का अवसर प्रदान करता है।

UEA के मेडिसिन, फ़ार्मेसी और फ़ार्माकोलॉजी, ऑक्यूपेशनल थेरेपी, और फ़िज़ियोथेरेपी कोर्सेज को यूके में अपने विषय क्षेत्रों में शीर्ष 15 में स्थान दिया गया है, INTO UEA कल के शीर्ष हेल्थ प्रोफेशनल्स के लिए एक आदर्श स्प्रिंगबोर्ड है।

हांगकांग के मार्को ने 2019 में INTO UEA में अपना फाउंडेशन प्रोग्राम पूरा किया और 2022 में UEA से बीएससी फिजियोथेरेपी में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वे कहते हैं: “मेरे फिजियोथेरेपी कोर्स ने मुझे अस्पताल में अनिवार्य प्लेसमेंट अनुभव प्रदान किया, जिससे मुझे अपने भविष्य के काम के माहौल के लिए अभ्यास और अनुभव प्राप्त करने की इजाजत मिली।”

हॉन्ग कॉन्ग की केली ने 2017 में INTO UEA में अपना फाउंडेशन कोर्स पूरा किया, UEA में आगे बढ़े और क्लिनिकल रिसर्च में MSc पूरा करने से पहले BSc ऑक्यूपेशनल थेरेपी में पहला स्थान हासिल किया। वह कहती है: “मैंने अपनी पूरी डिग्री के दौरान छह प्लेसमेंट पूरे किए, जो 1200 घंटे से अधिक के काम के बराबर हैं। इसने मुझे एक भरोसेमंद नव-योग्य ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट बनने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस किया।”

INTO UEA का ऑन-कैंपस केंद्र विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए डिज़ाइन किए गए शैक्षणिक तैयारी कोर्स और अंग्रेजी भाषा के कार्यक्रम प्रदान करता है। छात्रों की सफलता पर विशेष ध्यान देने के साथ, कोर्स अंतरराष्ट्रीय छात्रों को यूके के विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए तैयार करते हैं।

INTO UEA के प्रोग्राम मैनेजर डॉन विल्किंसन कहते हैं कि “INTO UEA में अध्ययन का अर्थ है बायोसाइंस रिसर्च, डिस्कवरी और रियल-वर्ल्ड इनोवेशन के केंद्र में होना। UEA स्वास्थ्य, भोजन और पर्यावरण में वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए मिलकर काम करने वाले बायोसाइंस रिसर्चर्स के यूरोप के लीडिंग केंद्र नॉर्विच रिसर्च पार्क का एक अभिन्न सदस्य है। हमारे छात्र शीर्ष श्रेणी के शिक्षण, सुविधाओं और शामिल होने के अवसरों से लाभान्वित होते हैं।”

UEA को रिसर्च क्वालिटी के लिए यूके के शीर्ष 20 में और ग्रेजुएट आउटकम सर्वे में यूके के शीर्ष 25 में स्थान दिया गया है।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*