आयरलैंड वर्क परमिट कैसे पाएं?

1 minute read

आयरलैंड यूरोपीय संघ का एक हिस्सा है, इस प्रकार स्विस, EEA, EU के नागरिक आयरलैंड में बिना किसी प्रतिबंध के स्थानांतरित हो सकते हैं और आयरलैंड में बिना किसी पात्रता आवश्यकता के काम कर सकते हैं। वहीं आयरलैंड वर्क परमिट गैर-EU/EEA/स्विस नागरिकों के लिए आयरलैंड में काम करने के लिए आयरिश आव्रजन अधिकारियों से फॉर्मल अथॉरिटी है। कभी-कभी, अन्य देशों के कामकाजी कर्मचारी भी आयरलैंड में काम करने के लिए अपने वीज़ा की स्थिति को अपडेट करते हैं। अधिकांश अंतरराष्ट्रीय छात्र, जो आयरलैंड में पढ़ते हैं, अपनी डिग्री पूरी होने के बाद वर्क परमिट के लिए आवेदन करते हैं। यदि आप आयरलैंड में काम करने की योजना बना रहे हैं, तो यह ब्लॉग आपको आयरलैंड वर्क परमिट आवेदन और आवश्यक दस्तावेजों के बारे में बहुत सारी आवश्यक जानकारी एकत्र करने में मदद करेगा। यह ब्लॉग पूरा पढ़ें और जानें आयरलैंड वर्क परमिट के बारे में।

This Blog Includes:
  1. वर्क परमिट 2022 के लिए वर्तमान प्रोसेसिंग तिथियां
  2. भारत से आयरलैंड में वर्क परमिट कैसे प्राप्त करें?
  3. आयरलैंड में वर्क परमिट के प्रकार
    1. क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट
    2. जनरल वर्क परमिट
    3. डिपेंडेंट/पार्टनर/स्पॉज एम्प्लॉयमेंट परमिट
    4. इंट्रा-कंपनी ट्रांसफर एम्प्लॉयमेंट परमिट
    5. इंटर्नशिप एम्प्लॉयमेंट परमिट
    6. सर्विस एम्प्लॉयमेंट परमिट
    7. स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एम्प्लॉयमेंट परमिट
    8. एक्सचेंज एग्रीमेंट एम्प्लॉयमेंट परमिट
    9. रिएक्टिवेशन एम्प्लॉयमेंट परमिट
  4. आयरलैंड वर्क परमिट के लिए पात्रता मानदंड
  5. आयरलैंड वर्क परमिट के लिए आवेदन कैसे करें?
  6. आयरलैंड वर्क वीजा के लिए आवश्यक दस्तावेज़
  7. आयरलैंड वर्क परमिट शुल्क
  8. आयरलैंड वर्क परमिट प्रोसेसिंग टाइम 
  9. आयरलैंड पोस्ट स्टडी वर्क वीजा
  10. क्या आयरलैंड वर्क वीजा के लिए IELTS स्कोर जरूरी है?
  11. क्या आयरलैंड में बिना वर्क परमिट के काम कर सकते हैं?
  12. FAQs 

वर्क परमिट 2022 के लिए वर्तमान प्रोसेसिंग तिथियां

24 मई 2022 तक विशिष्ट प्रकार के आवेदनों के लिए नीचे दिए गए तिथियों पर प्रोसेसिंग आवेदन प्राप्त हो सकते हैं:

नियोक्ता प्रकार के आधार पर प्राप्त एम्प्लॉयमेंट परमिट आवेदनदिनांक
ट्रस्टेड पार्टनर12 अप्रैल 2022
स्टैंडर्ड24 मार्च 2022
उपरोक्त नियोक्ता आवेदनों की समीक्षादिनांक
समीक्षा प्राप्त 21 अप्रैल 2022
स्टाम्प 4  के लिए सपोर्ट लेटर के लिए अनुरोधदिनांक
अनुरोध प्राप्त 14 अप्रैल 2022

नोट: स्टाम्प 4 के लिए सपोर्ट लेटर तब तक संसाधित नहीं किया जा सकता जब तक कि परमिट धारक ने राज्य में काम करते हुए 21 महीने पूरे नहीं कर लिए हैं। रिक्वेस्ट 20 महीनों के लिए स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन उन्हें तब तक संसाधित नहीं किया जाता जब तक कि 21 महीने पूरे नहीं हो जाते।

भारत से आयरलैंड में वर्क परमिट कैसे प्राप्त करें?

आयरलैंड वर्क परमिट एक वर्क वीजा है जो गैर-यूरोपीय संघ के नागरिकों को आयरलैंड में कानूनी रूप से काम करने की अनुमति देता है। यह 2 साल के लिए और उन लोगों के लिए दिया जाता है जो एक विशिष्ट व्यवसाय में हैं और जिनके पास नौकरी की पेशकश होती है। आयरलैंड वर्क वीजा (सामान्य) के लिए आवेदन नियोक्ता या फिर कर्मचारी द्वारा प्रस्तुत किया जा सकता है। साथ ही इसके लिए यह भी जरूरी है कि पद के लिए दिया जाने वाला रिमूनरेशन 30,000 यूरो (25.20 लाख INR) से अधिक होना चाहिए।

आयरलैंड में वर्क परमिट के प्रकार

आयरलैंड एम्प्लॉयमेंट परमिट के लगभग नौ अलग-अलग प्रकार हैं, लेकिन दो सबसे आम हैं क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट और जनरल एम्प्लॉयमेंट परमिट। आइए आयरलैंड में वर्क परमिट के प्रकारों के बारे में जानते हैं–

क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट

आयरलैंड क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट उच्च-कुशल अंतरराष्ट्रीय श्रमिकों के लिए उपलब्ध है, जिसका उद्देश्य उन्हें आयरलैंड आने के लिए प्रोत्साहित करना और कुछ उच्च-कौशल योग्य व्यवसायों में कौशल की कमी को पूरा करना है।

क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट के तहत योग्य व्यवसायों में प्राकृतिक और सामाजिक विज्ञान, इंजीनियरिंग, आईसीटी, स्वास्थ्य, आर्किटेक्चर आदि के क्षेत्र शामिल हैं। क्रिटिकल स्किल्स परमिट के लिए पात्र अंतरराष्ट्रीय कर्मचारियों को काम पर रखने वाले आयरिश नियोक्ता को लेबर मार्केट नीड्स टेस्ट देने की आवश्यकता नहीं है।

जनरल वर्क परमिट

यह आयरिश एम्प्लॉयमेंट परमिट उन प्रोफेशनल्स को जारी किया जाता है जो क्रिटिकल स्किल्स परमिट के लिए अर्हता प्राप्त नहीं करते हैं। सामान्य एम्प्लॉयमेंट परमिट के तहत पात्र व्यवसायों की कोई सूची नहीं है। आप इस प्रकार के आयरलैंड एम्प्लॉयमेंट परमिट के लिए किसी भी पेशे के तहत आवेदन कर सकते हैं, जब तक कि इसे “कैटेगरी ऑफ एम्प्लॉयमेंट इनेलिजिबल फॉर एम्प्लॉयमेंट परमिट” की सूची में शामिल नहीं किया जाता है।

डिपेंडेंट/पार्टनर/स्पॉज एम्प्लॉयमेंट परमिट

इस प्रकार के परमिट क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट धारक के जीवनसाथी, भागीदारों या अन्य आश्रितों को जारी किए जाते हैं। यदि आपको आयरलैंड एम्प्लॉयमेंट परमिट एक महत्वपूर्ण कौशल एम्प्लॉयमेंट धारक के आश्रित, पति या पत्नी या भागीदार के रूप में प्राप्त होता है, तो आप किसी भी पेशे में काम कर सकते हैं, यहां तक ​​कि अपात्र व्यवसायों की सूची में भी, एक घरेलू परिचालक के रूप में छोड़कर। आपका आवेदन भी नि:शुल्क होगा।

इंट्रा-कंपनी ट्रांसफर एम्प्लॉयमेंट परमिट

आयरलैंड इंट्रा-कंपनी ट्रांसफर एम्प्लॉयमेंट परमिट उन विदेशी कामगारों को जारी किया जाता है जो किसी कंपनी की आयरिश शाखा में स्थानांतरित करना चाहते हैं, जिसमें वे पहले से कार्यरत हैं। यह वरिष्ठ प्रबंधन, प्रमुख कर्मियों या प्रशिक्षुओं के लिए उपलब्ध है।

इंटर्नशिप एम्प्लॉयमेंट परमिट

आयरलैंड इंटर्नशिप एम्प्लॉयमेंट परमिट फुल टाइम विदेशी छात्रों को आयरलैंड आने और कार्य अनुभव प्राप्त करने के लिए आयरलैंड के बाहर तीसरे स्तर के शैक्षणिक संस्थान में नामांकित होने की अनुमति देता है। एक इंटर्नशिप एम्प्लॉयमेंट परमिट केवल 12 महीने के लिए जारी किया जाता है और इसे नवीनीकृत नहीं किया जा सकता है।

सर्विस एम्प्लॉयमेंट परमिट

आयरलैंड सेवा एम्प्लॉयमेंट परमिट के लिए कॉन्ट्रैक्ट उन विदेशी कामगारों को जारी किया जाता है जो अभी भी एक विदेशी कंपनी द्वारा नियोजित हैं, लेकिन जो अपने नियोक्ता की ओर से काम करने के लिए आयरलैंड आते हैं, जिन्हें एक आयरिश नागरिक द्वारा अनुबंधित (contracted) किया गया है।

स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एम्प्लॉयमेंट परमिट

आयरलैंड स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एम्प्लॉयमेंट परमिट उन विदेशी नागरिकों को जारी किया जाता है जिनकी योग्यता, कौशल, अनुभव या खेल और संस्कृति के क्षेत्र में है। आयरलैंड में इन क्षेत्रों के विकास में मदद कर सकता है।

एक्सचेंज एग्रीमेंट एम्प्लॉयमेंट परमिट

आयरलैंड एक्सचेंज एग्रीमेंट एम्प्लॉयमेंट परमिट उन विदेशी कामगारों के लिए उपलब्ध है जो आयरलैंड में एक अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज एग्रीमेंट के तहत काम करने के लिए आ रहे हैं, जिसका आयरलैंड का हिस्सा है, जैसे कि फुलब्राइट प्रोग्राम, द इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर द एक्सचेंज ऑफ स्टूडेंट्स फॉर टेक्निकल एक्सपीरियंस (IAESTE) ), या एआईईएसईसी।

रिएक्टिवेशन एम्प्लॉयमेंट परमिट

आयरलैंड रिएक्टिवेशन एम्प्लॉयमेंट परमिट पूर्व एम्प्लॉयमेंट परमिट धारकों के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने आयरलैंड में काम करने का अधिकार खो दिया है, लेकिन अपनी गलती के कारण नहीं। उदाहरण के लिए, यदि ऐसा कार्यस्थल पर शोषण या दुर्व्यवहार के कारण हुआ था।

आयरलैंड वर्क परमिट के लिए पात्रता मानदंड

आयरलैंड में वर्क परमिट के पात्रता मानदंड इस प्रकार है–

  • आवेदक के पास काम करने का कॉन्ट्रैक्ट होना चाहिए। उन्हें किसी आयरिश कंपनी का ऑफर भी मिल सकता है।
  • यदि कोई आवेदक वर्क परमिट (क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट के अलावा) की मांग कर रहा है, तो नियोक्ता को लेबर मार्केट नीड्स टेस्ट को पास करना होगा। यह परीक्षण सुनिश्चित करता है कि आयरिश मूल के नियोक्ता के लिए परमिट प्राप्त करने वाला एंप्लॉय, एक आयरिश या यूरोपीय संघ/EEA/स्विस नागरिक से अधिक काबिल है।
  • क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट चाहने वाले आवेदकों के लिए, उनका वार्षिक वेतन €30,000 या €80,000 (INR 25.26 लाख से 67.36 लाख) के न्यूनतम पैमाने के अनुरूप होना चाहिए। यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे किस तरह की नौकरी की तलाश कर रहे हैं।
  • सामान्य एम्प्लॉयमेंट परमिट आवेदकों का न्यूनतम वार्षिक वेतन €30,000 (INR 25.26 लाख) होना चाहिए।
  • वर्क परमिट के आवेदक को काम पर रखने वाली आयरिश मूल की कंपनी के पास कम से कम 50% कर्मचारी होने चाहिए जो EU/ EEA/ स्विस मूल के हों।

आयरलैंड वर्क परमिट के लिए आवेदन कैसे करें?

एक आवेदक जिस प्रकार के वर्क परमिट के लिए आवेदन करना चाहता है, उसके चुनाव से ही आयरलैंड वर्क परमिट के लिए आवेदन शुरू होता है। एक बार जब उम्मीदवार अपनी पसंद का वर्क परमिट चुन लेते हैं, तो उन्हें संबंधित आवेदन पत्र भरना होगा। यहां वे सभी विवरण दिए गए हैं जिन्हें आपको वर्क परमिट आवेदन पत्र में भरना है:

  • आवेदक की व्यक्तिगत जानकारी और क्या कोई एजेंट आवेदक को फॉर्म भरने में मदद कर रहा है।
  • रजिस्ट्रेशन डिटेल
  • विदेशी राष्ट्रीयता का विवरण
  • अतिरेक (redundancy) डिटेल
  • एम्प्लॉयमेंट की विस्तृत जानकारी
  • रिमूनरेशन डिटेल
  • अतिरिक्त जानकारियां

नोट– आयरलैंड वर्क परमिट आवेदन प्रक्रिया के दौरान, आवेदक अपनी पसंद के किसी भी भाग को पूरा कर सकते हैं और अपनी प्रगति को ऑनलाइन सेव कर सकते हैं। वे वापस भी जा सकते हैं और पहले दर्ज की गई जानकारी को फिर से एडिट कर सकते हैं।

आयरलैंड वर्क वीजा के लिए आवश्यक दस्तावेज़

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र पर सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करने होते हैं। उन्हें ड्रॉप-डाउन मेनू से उस प्रकार के दस्तावेज़ का चयन करना होता है, जिसे वे जमा करना चाहते हैं और संबंधित दस्तावेज़ को ऑनलाइन अपलोड करना चाहते हैं। इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड या तो पीडीएफ, पीएनजी, या जेपीईजी/जेपीजी भी हो सकते हैं। उनका आकार 10MB से छोटा होना चाहिए। 

वेबसाइट पर आवेदन पत्र के सभी अनुभागों को पूरा करने के बाद, उम्मीदवार इसे प्रिंट कर सकते हैं और हस्ताक्षर कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो वे उन पर हस्ताक्षर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दस्तावेज भी भेज सकते हैं। एक बार स्वीकृत होने के बाद, आवेदकों को दस्तावेजों को स्कैन करना होगा और उन्हें फिर से ऑनलाइन सिस्टम पर अपलोड करना होगा।

आप जिस वर्क परमिट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह आपके द्वारा चुने गए काम के प्रकार पर निर्भर करेगा। यहां वे दस्तावेज हैं जिनकी एक उम्मीदवार को आयरलैंड वर्क परमिट के लिए आवश्यकता हो सकती है–

  • पासपोर्ट की एक प्रति, एक फोटोग्राफ, आवेदक की अन्य जानकारी के साथ उसका हस्ताक्षर।
  • आवेदक और उनके नियोक्ता के बीच नौकरी की स्थिति के कॉन्ट्रैक्ट की एक हस्ताक्षरित (signed) कॉपी।
  • जब कोई आयरिश निवासी आवेदन कर रहे हैं, तो उनके पास अपने वर्तमान आप्रवास टिकट की एक प्रति होनी चाहिए।
  • आवेदक की चॉइस के अनुसार किसी एक व्यक्ति की महत्वपूर्ण जानकारी जिससे संपर्क किया जा सकता है। इसमें नाम, उनकी फर्म में उनके पास मौजूद पद, फोन नंबर और ईमेल आईडी शामिल हो सकते हैं।
  • मान्यता प्राप्त आयरिश नियामक निकायों (regulatory bodies) या मंत्रियों जैसे सरकारी अधिकारियों द्वारा दिया गया रजिस्ट्रेशन पिन या नियोक्ता का लाइसेंस पिन या नंबर।
  • अधिकृत स्थानों से आपके नियोक्ता से संबंधित जानकारी जैसे उनका नाम, पता और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज।
  • आवेदक की नौकरी के बारे में जानकारी, जैसे कि आवेदक की मजदूरी या कमाई, नौकरी के दायित्व, कर्तव्य और उनके एम्प्लॉयमेंट की अवधि।

आयरलैंड वर्क परमिट शुल्क

ऑनलाइन आवेदन पत्र के पूरा होने से पहले, आवेदकों को क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से आयरलैंड वर्क परमिट प्रोसेसिंग शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना आवश्यक है। विभिन्न प्रकारों के आधार पर शुल्क इस प्रकार है–

वर्क परमिटपरमिट शुल्कनवीकरण शुल्क
जनरल एम्प्लॉयमेंट परमिटयदि परमिट छह महीने तक है: €500 (42.13 हजार INR),

अगर परमिट 2 साल के लिए है: €1,000(84.27 हजार INR),
यदि नवीनीकरण छह महीने तक के लिए है: €750 (63.20 हजार INR),
यदि नवीनीकरण तीन वर्षों के लिए है: €1,500 (1.26 लाख INR)
क्रिटिकल स्किल्स एम्प्लॉयमेंट परमिट€1,000 (84.27 हजार INR)नॉन एप्लीकेबल
डिपेंडेंट/पार्टनर/स्पॉज एम्प्लॉयमेंट परमिटनिःशुल्कनिःशुल्क
इंट्रा-कंपनी ट्रांसफर एम्प्लॉयमेंट परमिटयदि परमिट छह महीने तक है: €500 (42.13 हजार INR),

अगर परमिट 2 साल के लिए है: €1,000(84.27 हजार INR)
यदि नवीनीकरण छह महीने तक के लिए है: €500(42.13 हजार INR),
यदि नवीनीकरण तीन वर्षों के लिए है: €1,500 (1.26 लाख INR)
रिएक्टिवेशन एम्प्लॉयमेंट परमिटयदि परमिट छह महीने तक है: €500(42.13 हजार INR),


अगर परमिट 2 साल के लिए है: €1,000(84.27 हजार INR)
यदि नवीनीकरण छह महीने तक के लिए है: €750 (63.20 हजार INR)
यदि नवीनीकरण तीन वर्षों के लिए है: €1,500 (1.26 लाख INR)
स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एम्प्लॉयमेंट परमिटयदि परमिट छह महीने तक है: €500(42.13 हजार INR)


अगर परमिट 2 साल के लिए है: €1,000(84.27 हजार INR)
यदि नवीनीकरण छह महीने तक के लिए है: €750 (63.20 हजार INR)
यदि नवीनीकरण तीन वर्षों के लिए है: €1,500 (1.26 लाख INR)
एक्सचेंज एग्रीमेंट एम्प्लॉयमेंट परमिटनिःशुल्कनॉन एप्लीकेबल
कॉन्ट्रैक्ट फॉर सर्विस एम्प्लॉयमेंट परमिटयदि परमिट छह महीने तक है: €500(42.13 हजार INR),

अगर परमिट 2 साल के लिए है: €1,000(84.27 हजार INR)
यदि नवीनीकरण छह महीने तक के लिए है: €750 (63.20 हजार INR)
यदि नवीनीकरण तीन वर्षों के लिए है: €1,500 (1.26 लाख INR)
इंटर्नशिप एम्प्लॉयमेंट परमिटयदि परमिट छह महीने तक है: €500(42.13 हजार INR)
अगर परमिट 2 साल के लिए है: €1,000(84.27 हजार INR)
नॉन एप्लीकेबल

आयरलैंड वर्क परमिट प्रोसेसिंग टाइम 

अपने आयरलैंड वर्क परमिट की स्थिति को अपडेट करने की प्रतीक्षा कर रहे आवेदकों को धैर्य रखने की आवश्यकता है। आयरलैंड वर्क परमिट प्रोसेसिंग टाइम लगभग 13 सप्ताह है। आयरलैंड वर्क परमिट की स्थिति के बारे में पूछताछ करने के लिए आप DBEI की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं। आप इस वेबसाइट के माध्यम से आयरलैंड में अपने वीज़ा की स्थिति की जांच कर सकते हैं। 

आयरलैंड पोस्ट स्टडी वर्क वीजा

तीसरे स्तर के बैचलर्स कार्यक्रम के तहत, गैर-EEA देशों के छात्र जिनके पास छात्र अनुमति (स्टाम्प 2) है, वे अध्ययन के बाद के कार्य वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसे स्टाम्प 1G भी कहा जाता है। वे बैचलर्स की पढ़ाई पूरी करने के बाद देश में एम्प्लॉयमेंट की तलाश कर सकते हैं।

  • स्टाम्प 1G के तहत ग्रेजुएट अपने लिए कोई व्यवसाय या काम शुरू नहीं कर सकते हैं।
  • यह ग्रेजुएट्स को बिना वर्क परमिट के आयरलैंड में काम करने की अनुमति देता है।
  • स्टाम्प 1G रजिस्ट्रेशन के नवीनीकरण के लिए प्रतिवर्ष आवेदन किया जाना चाहिए।
  • स्टाम्प 1G पर 5 वर्षों के बाद, आप आयरलैंड में स्टैम्प 4 और देशीयकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

क्या आयरलैंड वर्क वीजा के लिए IELTS स्कोर जरूरी है?

आयरलैंड में काम करने के लिए अंग्रेजी दक्षता साबित करने के लिए आवेदकों को IELTS स्कोर जमा करने की आवश्यकता हो सकती है। यह IELTS आवश्यकता नियोक्ता और आवेदक के मूल देश पर निर्भर करती है। आयरलैंड वर्क वीजा के लिए आवेदन करने से पहले आयरिश एंबेसी में पूछताछ करना या जानकारी इकट्ठा करना आपके लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है। उम्मीदवार की प्रोफाइल और जॉब प्रोफाइल के आधार पर न्यूनतम IELTS स्कोर बैंड 4 से 6.5 तक हो सकता है।

क्या आयरलैंड में बिना वर्क परमिट के काम कर सकते हैं?

जी हां, आप आयरलैंड में बिना वर्क परमिट के काम कर सकते हैं। आपको आयरलैंड वर्क परमिट की आवश्यकता नहीं है यदि आप –

  • आयरलैंड छात्र वीजा धारक– आयरलैंड में पढ़ने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्र स्कूल में रहते हुए या पूरे समय काम करते हुए एक सप्ताह के भीतर 20 घंटे काम कर सकते हैं, यानी स्कूल के अवकाश पर 40 घंटे तक।
  • विदेशी मूल के पति/पत्नी, नागरिक भागीदार और आयरिश नागरिकों के माता-पिता।
  • अन्य देशों के शरणार्थी।
  • परोपकारी कारणों से जिन विदेशी नागरिकों को आयरलैंड में रहने की अनुमति दी गई।
  • विदेशी नागरिक जो किसी मान्यता प्राप्त रिसर्च आर्गेनाइजेशन के तहत STM या सामान्य विज्ञान क्षेत्रों में रिसर्च कर रहे हैं।
  • पोस्टग्रेजुएट छात्र जिनके पास अपना कोर्स पूरा करने के बाद एक शर्त के रूप में एम्प्लॉयमेंट है।

FAQs 

क्या आयरलैंड कार्य वीजा के लिए IELTS आवश्यक है?

हां, गैर-EEA देशों के आयरलैंड वर्क वीजा के आवेदकों को अंग्रेजी भाषा में अपनी दक्षता साबित करने के लिए IELTS में विशिष्ट बैंड स्कोर प्राप्त करने की आवश्यकता है।

आयरलैंड में वर्क वीजा प्राप्त करने में कितना समय लगता है?

आयरलैंड कार्य वीजा के लिए मानक कार्य समय 6-8 सप्ताह है। हालांकि, अगर आपको माइग्रेशन एक्सपर्ट्स से कोई सहायता मिलती है तो इसे 3-4 सप्ताह में व्यवस्थित करना संभव है।

क्या आयरलैंड में एक पति या पत्नी डिपेंडेंट वीजा पर काम कर सकते हैं?

नई नीति में कहा गया है कि आयरलैंड में ग्रीन कार्ड धारकों के डिपेंडेंट और स्पोज वर्क वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह सभी व्यवसायों के लिए है। 

आयरलैंड वर्क परमिट के लिए पात्रता आवश्यकताएं क्या हैं?

नौकरी की पेशकश की अवधि – न्यूनतम 2 वर्ष,
वेतन – 30,000 यूरो (25.26 लाख INR) से अधिक होना चाहिए। साथ ही एक डिग्री होनी चाहिए जो उस भूमिका के लिए प्रासंगिक हो जिसके लिए उन्हें भर्ती किया गया है।

हमें उम्मीद है कि आयरलैंड वर्क परमिट से सम्बन्धित सारी जानकारी आपको इस ब्लॉग में मिली होंगी। यदि आप विदेश में पढ़ना चाहते हैं और स्कॉलरशिप एस्से में मदद चाहते हैं, तो आज ही Leverage Edu एक्सपर्ट्स से सम्पर्क करें। एक्सपर्ट्स के साथ 30 मिनट का फ्री सेशन बुक करने के लिए 1800 572 000 पर कॉल करें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*