आपके सवाल: क्या सिविल इंजीनियरिंग करने के बाद मैनेजमेंट करना एक सही विकल्प है?

1 minute read
आपके सवाल

हैलो, प्रतिक। 

इंजीनियरिंग के बाद मैनेजमेंट की पढ़ाई करना बहुत अच्छा विकल्प है। इससे आपके करियर के बहुत रास्ते खुल जाएंगे। इंजीनियरिंग ऐसा क्षेत्र है, जिसमें आपको टीम लीड करना आना चाहिए और मैनेजमेंट कोर्स आपको टीम लीड करना सिखाता है। MBA की डिग्री आपको हाई सैलरी पैकेज दिलाती है। इससे आपके बिज़नेस करने के भी कई रास्ते खुल जाते हैं। इंजीनियरिंग के बाद MBA करना सही है या नहीं यह बात नीचे दिए गए पॉइंट्स से क्लियर हो जाएगी। 

  • विविध करियर विकल्पों के लिए द्वार खोलता है। 
  • आपकी मैनेजमेंट स्किल्स को बढ़ाता है। 
  • कॉर्पोरेट सीढ़ी चढ़ने में मदद करता है। 
  • हाई सैलरी पैकेज प्रदान करता है। 
  • स्वयं का बिज़नेस करने के कई रास्ते खोलता है। 
  • आपके व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास करता है

यदि आप इंजीनियरिंग के बाद मैनेजमेंट की पढ़ाई करने का सोच ही रहें हैं, तो इसके लिए आप स्टडी अब्रॉड का विकल्प भी चुन सकते हैं। यहाँ विदेश में पढ़ाई करने का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे आपका इंटरनेशनल लेवल पर नेटवर्क बनता है। दुनिया की टॉप कम्पनीज में इंटर्नशिप और काम करने का मौका मिलता हैं। 

विदेश में MBA की पढ़ाई करने के लिए आपको  IELTS या TOEFL और GMAT स्कोर की आवश्यकता होती है। अगर आपको विदेश में पढ़ाई करने से सम्बंधित किसी प्रकार की कोई जानकारी चाहिए तो, आप  इस नंबर 1800572000 पर कॉल करें और हमारे Leverage Edu एक्सपर्ट्स के साथ बात सकते हैं। यह आपकी एप्लीकेशन प्रोसेस के साथ स्कॉलरशिप, लोन और वीज़ा प्रोसेस में भी मदद करेंगे।

ऐसे ही अन्य सवालों के जवाब के लिए हमें कमेंट करके बताएं!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*