आपके सवाल: क्या B.COM करने के बाद M.A. इकोनॉमिक्स से किया जा सकता है?

1 minute read
आपके सवाल

हैलो, स्वास्तिक। 

जी हाँ आप B.COM के बाद M.A. इकोनॉमिक्स आसानी से कर सकते हैं। इकोनॉमिक्स आर्ट्स और कॉमर्स का ही विषय है। एम ए अर्थशास्त्र एक 2 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट डिग्री है जिसमें आर्थिक विकास की बारीकियों और अर्थशास्त्र की विभिन्न शाखाओं का विस्तृत अध्ययन शामिल है। इस कोर्स में मौद्रिक अर्थशास्त्र, प्रारंभिक सांख्यिकी, अंतरराष्ट्रीय व्यापार जैसे विषयों को अच्छी तरह पढ़ाया जाता है। इसके अलावा, आपको यह भी पता लगाना होगा कि बाजारों में होने वाली आपूर्ति-आधारित गतिविधियों सहित खपत और उत्पादन कैसे होता है।  एम ए अर्थशास्त्र में स्टूडेंट्स डिग्री पूरी करने के बाद सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं। जिनमें बैंकिंग, वित्तीय संस्थान, श्रम बाजार कुछ शीर्ष कार्य क्षेत्र हैं।

MA इकोनॉमिक्स करने के लिए आप विदेश में पढ़ाई करने का विकल्प चुन सकते हैं। एम ए अर्थशास्त्र कोर्स के लिए विदेशी विश्वविद्यालय की लिस्ट नीचे दी गई है–

अब अगर बात करें कि एमए इकोनॉमिक्स कोर्स के लिए विदेश में एडमिशन कौनसी यूनिवर्सिटी में ले या कैसे लें? क्या विदेश में पढ़ाई  स्कॉलरशिप या लोन उपलब्ध है? तो आपको बता दें कि आपके इस तरह के हर सवाल का जवाब Leverage Edu के पास मिलेगा। 

विदेश में पढ़ाई करने के लिए आपको  IELTS या TOEFL स्कोर की आवश्यकता होती है। विदेश में एडमिशन लेने के लिए आप इस नंबर 1800572000 पर कॉल करें और हमारे Leverage Edu एक्सपर्ट्स के साथ बात सकते हैं। यह आपकी एप्लीकेशन प्रोसेस के साथ स्कॉलरशिप, लोन और वीज़ा प्रोसेस में भी मदद करेंगे।

ऐसे ही अन्य सवालों के जवाब पाने के लिए हमें कमेंट सेक्शन में बताइए!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*