आपके सवाल: क्या बीएससी लाइफ साइंस करने के के लिए गार्गी कॉलेज सही चयन है?

1 minute read
आपके सवाल

हैलो, सरूप। 

जी हाँ गार्गी कॉलेज का आपका चयन सही है, लेकिन आप बीएससी लाइफ साइंस के लिए विदेश की यूनिवर्सिटीज़ का भी चयन कर सकते हैं। कोर्स के दौरान प्रयोग करने के लिए बहुत सारे सूक्ष्मदर्शी और अन्य उपकरणों का उपयोग किया जाता है, इसलिए छात्र नई तकनीकों को सीख सकते हैं जिनका उपयोग उन्नत रिसर्च प्रयोगशालाओं और उद्योगों में रिसर्च एनालिसिस के लिए किया जाता है।

बीएससी लाइफ साइंस के लिए कनाडा, यूएसए, यूके, जर्मनी आदि बेस्ट देश हैं। बीएससी लाइफ साइंस के लिए कुछ लिए टॉप यूनिवर्सिटीज़ मैं आपको यहाँ बता रही हूँ जिनका चयन आप कर सकते हैं:

यूनिवर्सिटी ऑफ़ टोरंटो कनाडा 
द यूनिवर्सिटी ऑफ़ ब्रिटिश कोलम्बिआ कनाडा 
यूनिवर्सिटी ऑफ़ अल्बर्टा कनाडा 
हार्वर्ड यूनिवर्सिटी यूएसए 
नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी यूएसए 
मेमोरियल यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूफाउंडलैंड यूके 
एरिज़ोना स्टेट यूनिवर्सिटी यूएसए 
लुडविग मैक्सिमिलिअन्स यूनिवर्सिटी म्युनिक जर्मनी 
यूनिवर्सिटी ऑफ़ ग्रेनिच यूके 
यूनिवर्सिटी ऑफ़ वॉटरलू कनाडा 

बीएससी इन लाइफ साइंसेज के बाद आप बायोकेमिस्ट, पैथोलोजिस्ट, फ़ूड साइंटिस्ट, साइंटिफिक राइटर, जर्नल राइटर, वेटेरिनेरियन के रूप में काम कर सकते हैं और सैलरी प्राप्त कर सकते हैं।

अब अगर बात करें कि बीएससी लाइफ साइंस के लिए विदेश में एडमिशन कौनसी यूनिवर्सिटी में ले या कैसे लें? क्या विदेश में पढ़ाई  स्कॉलरशिप या लोन उपलब्ध है? तो आपको बता दें कि आपके इस तरह के हर सवाल का जवाब Leverage Edu के पास मिलेगा। 

विदेश में पढ़ाई करने के लिए आपको  IELTS या TOEFL स्कोर की आवश्यकता होती है। विदेश में एडमिशन लेने के लिए आप इस नंबर 1800572000 पर कॉल करें और हमारे Leverage Edu एक्सपर्ट्स के साथ बात सकते हैं। यह आपकी एप्लीकेशन प्रोसेस के साथ स्कॉलरशिप, लोन और वीज़ा प्रोसेस में भी मदद करेंगे।

ऐसे ही अन्य सवालों के जवाब पाने के लिए हमें कमेंट सेक्शन में बताइए!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*