आपके सवाल: बारहवीं कक्षा के बाद कॉमर्स स्ट्रीम में कॅरियर के क्या-क्या विकल्प हैं?

1 minute read
आपके सवाल

हैलो, दीप। 

12वीं कॉमर्स के बाद आपके पास तरह के करियर विकल्प मौजूद होते हैं जैसे CA, CS, इवेंट मैनेजमेंट, अकाउंटेंट, इन्वेस्टमेंट बैंकर आदि। जिनमें से कुछ टॉप कोर्सेज की लिस्ट में आपको यहाँ दे रही हूँ। जिससे आपको अपना करियर चुनने में मदद मिलेगी। 

इनमें से बीकॉम के साथ CA करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। चार्टर्ड एकाउंटेंसी एक ऐसा कोर्स है जिसके ज़रिए कॉमर्स के स्टूडेंट्स CA बनने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। इसके लिए छात्र के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कुल मिलाकर कम से कम 50 फीसदी अंकों से 12वीं पास होनी ज़रूरी है।

विदेश में पढ़ाई करने के लिए ACT, SAT, IELTS या TOEFL के साथ SOP, LOR और CV/Resume तथा पोर्टफोलियो की भी ज़रूरत होती है।

अब अगर बात करें कि इन कोर्स के लिए विदेश में एडमिशन कौनसी यूनिवर्सिटी में ले या कैसे लें? क्या विदेश में पढ़ाई स्कॉलरशिप या लोन उपलब्ध है? तो आपको बता दें कि आपके इस तरह के हर सवाल का जवाब Leverage Edu के पास मिलेगा। 

12 वीं के बाद विदेश में पढ़ाई करने के लिए आपको  IELTS या TOEFL स्कोर की आवश्यकता होती है। विदेश में एडमिशन लेने के लिए आप इस नंबर 1800572000 पर कॉल करें और हमारे Leverage Edu एक्सपर्ट्स के साथ बात सकते हैं। यह आपकी एप्लीकेशन प्रोसेस के साथ स्कॉलरशिप, लोन और वीज़ा प्रोसेस में भी मदद करेंगे।

इसके अलावा आप सरकारी नौकरी जैसे IAS, IPS, बैंक PO, SSC, पुलिस, आर्मी आदि की भी तैयारी कर सकते हैं।  

ऐसे ही अन्य सवालों के जवाब  हमें कमेंट सेक्शन में बताइए!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*