अंतरराष्ट्रीय छात्रों की सुविधा के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप्स

1 minute read
अंतरराष्ट्रीय छात्रों की सुविधा के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप्स

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन मार्च 2023 में खुलेगा। COVID-19 महामारी के बाद सेमेस्टर 1, 2023 में जारी रखने के लिए अंतरराष्ट्रीय छात्र आवास सब्सिडी और ELICOS बर्सरी प्रोग्राम्स का उद्देश्य राज्य के अंतरराष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र का समर्थन करना है। 

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन सर्टिफिकेट ऑफ एजुकेशन (WACE) इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले योग्य अंतरराष्ट्रीय छात्रों को आज लॉन्च होने वाले नए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर WACE बर्सरी के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर की WACE बर्सरी राज्य के पांच विश्वविद्यालयों में से एक में अंडर ग्रेजुएट कोर्स का अध्ययन करने के लिए दाखिला लेने वाले योग्य WACE ग्रेजुएट्स को सालाना AUD 20,000 की छात्रवृत्ति प्रदान करेगी।

ये छात्रवृत्तियाँ उन छात्रों के लिए खुली हैं, जिन्होंने एक ऑफशोर WACE स्कूल से ग्रेजुएट किया है और रहने, यात्रा और कोर्स की लागत के लिए फाइनेंशियल सपोर्ट प्रदान करेगी।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर के WACE बर्सरी के पहले दौर के लिए आवेदन अब 31 जनवरी 2023 को खुले और बंद होंगे।

राज्य के पांच विश्वविद्यालयों में से किसी एक में पात्र पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स का अध्ययन करने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए AUD 50,000 छात्रवृत्ति सालाना उपलब्ध होगी। प्रत्येक विश्वविद्यालय के पास सालाना पुरस्कार देने के लिए दो छात्रवृत्तियां होंगी।

2023 छात्रवृत्ति के लिए 13 लक्ष्य और प्राथमिकता वाले बाजारों की पहचान की गई है। इनमें जापान, दक्षिण कोरिया, भारत, इंडोनेशिया, सिंगापुर, फिलीपींस, वियतनाम, हांगकांग, ब्राजील, कोलंबिया, केन्या, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे शामिल हैं।

2022-23 के राज्य के बजट में, मैकगोवन सरकार ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप और WACE बर्सरी को विकसित करने और लागू करने के लिए चार वर्षों में AUD 6 मिलियन आवंटित किए।

राज्य सरकार ने सेमेस्टर 1, 2023 में इंटरनेशनल स्टूडेंट अकोमोडेशन सब्सिडी (ISAS) और इंटरनेशनल स्टूडेंट ELICOS बर्सरी (ISEB) को जारी रखने के लिए $7 मिलियन की कमिटमेंट जताई है।

योग्यता और आवेदन करने के तरीके सहित इन सभी कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं। 

प्रीमियर मार्क मैकगोवन ने कहा कि “पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया रहने, काम करने और अध्ययन करने के लिए एक बेहतरीन जगह है, और मेरी सरकार अंतरराष्ट्रीय छात्रों को डब्ल्यूए में वापस लाने और इस क्षेत्र के विकास का समर्थन करने के लिए कमिटेड है।

इंटरनेशनल एजुकेशन मिनिस्टर डेविड टेम्पलमैन ने कहा कि “हमारे विश्व स्तरीय विश्वविद्यालयों, मजबूत अर्थव्यवस्था, नौकरी के अवसरों की संपत्ति और डिजायरेबल लाइफ़स्टाइल के साथ, WA एक अध्ययन गंतव्य है जैसे कोई अन्य नहीं।

उन्होंने कहा “वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर के WACE बर्सरी और यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप जैसे प्रोग्राम, और ISAS और ISEB कार्यक्रमों की निरंतरता अंतरराष्ट्रीय छात्रों को WA चुनने में मदद करेगी, और हमारे राज्य को एक डिजायरेबल एजुकेशन डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा देगी।”

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*